बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार वासियों को जल्द मिलेगा पाइप लाइन से रसोई गैस

बिहार वासियों को जल्द मिलेगा पाइप लाइन से रसोई गैस

पेट्रोलियम और नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड की ओर से बिहार के 21 जिलों में पाइपलाइन से गैस वितरण के लिए 10 वें निविदा राउंड समारोह को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि फ़रवरी में पटना के घरों में पाइप से रसोई गैस की आपूर्ति शुरू हो जाएगी. उन्होंने गेल इंडिया को अगले पांच साल में पटना के 50 हज़ार घरों में पाइप से एलपीजी आपूर्ति के लक्ष्य को बढ़ाने के लिए कहा.

उन्होंने कहा कि फुलवारीशरीफ में सीएनजी स्टेशन की स्थापना के लिए सरकार ने 100 करोड़ कीमत की डेढ़ एकड़ जमीन 48 करोड़ में देने जा रही है. उन्होंने कहा कि मार्च तक पटना में 3 सीएनजी स्टेशन और 2019-20 में 4 नए स्टेशन स्थापित होंगे. सरकार बिल्डिंग बायलाज में भी संसोधन करेगी ताकि बहुमंजिली इमारतों में निर्माण के दौरान ही गैस पाइप लगाई जा सके.

पेट्रोलियम और नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड ( PNGRB ) ने 10 वें नगर गैस वितरण बोली दौर को प्रोत्साहित करने के लिए पटना के होटल मौर्या में एक रोड शो का आयोजन किया गया. जिसमें वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों, तेल और गैस कंपनियों, व्यापर संघों और उद्योग की भागीदारी देखी गई. 10 वें दौर के बाद बिहार के 38 जिलों में से 28 जिले नगर गैस वितरण नेटवर्क के विकास के लिए पूरी तरह से प्राधिकृत होंगे.


 

Suggested News