बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कृषि विभाग ने मैट्रिक परीक्षा से अपने कर्मी वापस लिए, सभी DM को जारी किया आदेश,देखें लेटर......

कृषि विभाग ने मैट्रिक परीक्षा से अपने कर्मी वापस लिए, सभी DM को जारी किया आदेश,देखें लेटर......

PATNA: एक तरफ बिहार में नियोजित शिक्षकों की हड़ताल है तो दूसरी तरफ सरकार ने मैट्रिक के परीक्षा में कोई बाधा ना हो उसके लिए दूसरे विभागों के कर्मियों को लगा रखा है. इसी बीच कृषि विभाग की तरफ से अपने विभाग के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को परीक्षा एवं विधि व्यवस्था कार्य से मुक्त करने के संबंध में सभी जिलों के जिलाधिकारियों को पत्र लिखा गया है.  कृषि विभाग के पत्र में कहा गया है कि कृषि विभाग के पदाधिकारियों एवं कर्मियों को परीक्षा एवं विधि व्यवस्था के कार्य में प्रतिनियुक्त करने से विभाग के महत्वपूर्ण योजना का सत्यापन कार्य प्रभावित हो रहा है.  

12 से 27 फरवरी 2020 के बीच पीएम किसान योजना के लाभुकों को किसान क्रेडिट कार्ड से लाभान्वित करने हेतु का भी आयोजन किया जाना है. कृषि इनपुट अनुदान योजना के तहत प्राप्त आवेदकों का समय जांच कर निष्पादित करना अति आवश्यक है. कृषि विभाग ने अपने पत्र में आगे लिखा है कि कृषि विभाग के पदाधिकारियों एवं कर्मियों को परीक्षा एवं विधि व्यवस्था के कार्य से अभिलंब मुक्त किया जाए.

 बिहार के नियोजित शिक्षकों की हड़ताल के बीच आज से बिहार में मैट्रिक की परीक्षा शुरू हुई है जिसे सुचारू बनाने के लिए कई विभागों के कर्मियों को लगाया गया है. ताकि परिक्षा पर इसका असर ना पड़े. 

आपको बता दें कि आज से बिहार भर के चार लाख प्राथमिक मध्य माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक के शिक्षक समान काम के लिए समान वेतन समेत 7 सूत्री मांगों के समर्थन में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. जिसकी वजह से बिहार के सभी 76000 विद्यालयों में आज से ताले लटक गए हैं.

Suggested News