बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी के सीएम योगी से मिले बिहार के मंत्री जमा खान, नक्सली समस्या पर की चर्चा

यूपी के सीएम योगी से मिले बिहार के मंत्री जमा खान, नक्सली समस्या पर की चर्चा

पटना. बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की है। इस दौरान जमा खान ने यूपी के चंदौली और बिहार के कैमूर से सटे इलाकों में नक्सली समस्या पर चर्चा की। साथ ही मंत्री जमा खान ने सीएम योगी से मामले को लेकर आवेदन दिया है।

आवेदन में जमा खान ने लिखा है कि यूपी का सोनभद्र व चंदौली जिला कैमूर से सटे हैं। इनकी भौगोलिक, आर्थिक, सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक क्रियाकलाप यहां रहनेवाले लोगों को प्रभावित करती है। दोनों प्रदेशों के सोनभद्र, चंदौली व कैमूर नक्सल प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि चंदौली के नौगढ़ प्रखंड की गुरवटवा नदी, जो यूपी-बिहार की सीमा के झरियां गांव के समीप है। इसके पास पुल का निर्माण करा दिया जाता तो दोनों राज्यों के लोगों का आवागमन सुलभ हो जाएगा और क्षेत्र में नक्सल गतिविधियों पर भी अंकुश लगेगा।

मुख्यमंत्री को दिए आवेदन में लिखा है कि यूपी की सीमा से सटे कैमूर में करकटगढ़ है। अगर यूपी सरकार द्वारा सड़क निर्माण कराया जाता है, तो दोनों प्रदेशों में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इसी तरह चंदौली जिला के चकिया तहसिल के बनरसिया माइनर के कोटा व खरौली बिहार की सीमा तक पइन निर्माण कराने की आवश्यकता है, जिससे चांद प्रखंड में सिंचाई कार्य सुगम होगा।

Suggested News