बिहार के मंत्री जनक राम ने लाउडस्पीकर से अजान पर रोक लगाने की मांग की, बोले- होती है दिक्कत

बिहार के मंत्री जनक राम ने लाउडस्पीकर से अजान पर रोक लगाने की मांग की, बोले- होती है दिक्कत

मुजफ्फरपुर. बिहार के मंत्री जनक राम ने मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अजान पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इससे बच्चे को पढ़ने में डिस्टर्ब होता है। उन्होंने कहा कि संविधान का हवाला देकर हिंदुओं के पर्व के समय डीजे और तेज गति से वाहन चलाने पर रोक लगायी जाती है, तो उसी संविधान के हवाले से मस्जिदों द्वारा तेज आवाज में बजने वाले लाउडस्पीकर पर भी रोक लगनी चाहिए। वे अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण छात्रावास मुजफ्फरपुर ये बाते कहीं। जनक राम बिहार सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री है।

अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण छात्रावास मुजफ्फरपुर पहुंचे बिहार सरकार के मंत्री ने छात्रावास का निरीक्षण किया और अपने ही सरकार द्वारा कराए जा रहे छात्रावास निर्माण में अनियमितता की बातों को भी स्वीकार किया। साथ ही बिहार के सभी विश्वविद्यालयों में लेट सेशन होने पर सरकार की चिंता जाहिर की। छात्रावास परिसर में छात्रों की समस्याओं को सुनते हुए जनक राम ने अपने ही सरकार द्वारा कराए जा रहे भवन निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए। यूनिवर्सिटी सेशन को लेट स्वीकारा और मस्जिदों से नवाज के समय लाउडस्पीकर हटाने की बात भी कही।

मंत्री जनक राम ने कहा कि मस्जिदों के आसपास अन्य समुदायों के परिवार भी रहते हैं। इसमें भारी संख्या में छात्र-छात्राएं भी होती हैं। मस्जिदों में सुबह-सुबह तेज आवाज से उनको बाधाएं उत्पन्न होती है। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकार में मंत्री हूं और मुझे इस संबंध में लगातार शिकायत मिलती रहती है। जनक राम ने कहा कि एक ओर जब आप बाबा साहब के संविधान का हवाला देकर एक वर्ग के त्योहार में लाउडस्पीकर पर रोक लगा देते हैं तो मस्जिदों में भी लाउडस्पीकर पर रोक लगनी चाहिए। मस्जिदों में लगे तेज आवाज वाले लाउडस्पीकर भी बंद होना चाहिए।


Find Us on Facebook

Trending News