अब बिहार के सरकारी स्कूल हो रहे हाईटेक, नवादा के इंटर विद्यालय चंडीनामा में मंत्री नीरज कुमार ने किया स्मार्ट क्लास का उद्घाटन

अब बिहार के सरकारी स्कूल हो रहे हाईटेक, नवादा के इंटर विद्यालय चंडीनामा में मंत्री नीरज कुमार ने किया स्मार्ट क्लास का उद्घाटन

NAWADA:  बिहार के सरकारी विद्यालय भी अब हाईटेक हो रहे हैं।नवादा के इंटर विद्यालय चंडीनामा  में बिहार के सूचना और जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया। इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए नीरज कुमार ने कहा उन्नयन बिहार योजना के तहत पूरे राज्य में स्मार्ट क्लास की शुरूआत की गई है। इससे शिक्षा व्यवस्था में काफी सुधार होगा।

नीरज कुमार ने कहा कि सरकारी स्कूलों में भी अब ब्लैकबोर्ड की जगह प्रोजेक्टर्स, टीचर के हाथ में चॉक की जगह डिवाइस आ चुका है। नवादा जिले में भी इसकी शुरूआत हो चुकी है। जिसके तहत बच्चे अब स्मार्ट टीवी पर विभिन्न विषयों की पढ़ाई कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की व्यवस्था से शिक्षा को मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इससे छात्रों को काफी फायदा होगा।

समारोह को संबोधित करते हुए विधायक अरुणा देवी ने सरकारी विद्यालयों में स्मार्ट क्लास शुरु करने को लेकर बिहार सरकार की तारीफ की। इंटर विद्यालय चंडीनामा के प्रिंसिपल विनय कुमार ने कहा कि स्मार्ट क्लास शुरु होने से अब इस स्कूल के बच्चे भी हाईटेक तरीके से पढ़ाई कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इससे ग्रामीण परिवेश के बच्चों को काफी फायदा होगा। उद्घाटन समारोह में बिहार सरकार के कई अधिकारी मौजूद थे।


Find Us on Facebook

Trending News