4353 राजस्व कर्मचारियों की नियुक्ति पर बोले बिहार के मंत्री - मैने आपकी पोस्टिंग कर दी, अब जहां जा रहे हैं, वहीं से भगवान आपकी किस्मत चमकाएंगे

4353 राजस्व कर्मचारियों की नियुक्ति पर बोले बिहार के मंत्री - मैने आपकी पोस्टिंग कर दी, अब जहां जा रहे हैं, वहीं से भगवान आपकी किस्मत चमकाएंगे

PATNA : बिहार में राजस्व विभाग के कामों को लेकर अब किसी प्रकार की लेटलतीफी नहीं होगी। यह दावा है बिहार के राजस्व मंत्री रामसूरत राय का। उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग में सालों के राजस्व विभाग के हजारों पोस्ट खाली थे, जिस पर एक साथ 4353 कर्मियों की नियुक्ति कर दी गई है। साथ ही उनकी पोस्टिग की भी लिस्ट जारी कर दी है। 

मंत्री रामसूरत राय ने बताया कि उनके विभाग में प्रदेश में कुल 8463 राजस्व कर्मचारियों के पद सृजित हैं. लेकिन कई सालों से इस पद पर कोई नियुक्ति नहीं होने के कारण आज के समय में सिर्फ 1700 कर्मचारी ही काम कर रहे थे। नतीजा यह हो रहा था कि विभाग के काम में देरी हो रही थी. साथ ही एक एक कर्मचारी पर पांच से दस हल्का की जिम्मेदारी थी। लेकिन अब स्थिति में सुधार आएगा। उन्होंने कहा रिक्त पदों में से 75 फीसदी पदों को फिर से भर दिया गया है। बाकि पदों पर नियुक्ति जल्द ही कर दी जाएगी।


पोस्टिंग को लेकर कोई विवाद नहीं

पिछले दिनों रामसूरत राय सीओ के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर काफी चर्चा में रहे थे। ऐसे में आज राजस्व कर्मचारियों की नियुक्ति की जानकारी देते हुए खासतौर पर पोस्टिंग को लेकर जिक्र किया। उन्होंने बताया कि पोस्टिंग में किसी प्रकार का विवाद नहीं हो, इसके लिए एनआईसी के जरिए सूची निकाली गई और 14 राउंड की मिक्सिंग की गई है। उसके बाद सभी की पोस्टिंग की सूची जारी की गई है। इसलिए मुझे नहीं लगता है कि पोस्टिंग में किसी को कोई शिकायत होगी।

भगवान चमकाएगा किस्मत

मीडिया से बात करते हुए राम सूरत राय ने कहा मैंनें पोस्टिंग कर दी है। अब राजस्व कर्मचारियों की जहां किस्मत है. वहां  पोस्टिंग मिली है। अब जहां भी उनकी नियुक्ति हुई है, भगवान वहां से आप सबकी किस्मत को चमकाएगा। उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग का काम राजस्व कर्मचारी ही करता है। उनके बिना कोई काम संभव ही नहीं हो सकता है।

Find Us on Facebook

Trending News