मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलने पहुंचे बिहार के मंत्री, बिहारियों को बेहतर सुविधा के लिए कर दी यह बड़ी मांग

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलने पहुंचे बिहार के मंत्री, बिहारियों को बेहतर सुविधा के लिए कर दी यह बड़ी मांग

DESK :  बिहार सरकार की पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार व कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री आलोक रंजन ने शनिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने हरियाणा और बिहार के बीच संबंधों को लेकर लंबी बातचीत की। वहीं बिहार, यूपी तथा उत्तराखंड के लोगों के लिए भी हरियाणा में बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की मांग उन्होंने की।

इस मुलाकात के दौरान बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री ने पूर्वांचल से आने वाली लोगों के लिए पंचकूला में बेहद पूर्वांचल भवन के निर्माण के लिए जमीन आवंटित कराने की मांग की। सम्राट चौधरी ने बताया कि पंजाब हरियाणा और चंडीगढ़ में बिहार उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश से अधिक संख्या में लोग निवास करते हैं और उनका नियमित आना जाना रहता है। लेकिन यहां रहने वाले पूर्वांचल वासियों के सगे संबंधियों के लिए ना रहने का कोई उचित प्रबंध है अन्य सुविधाएं उपलब्ध हो पाती है। जिसके कारण उन्हें कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

ऐसी स्थिति से निपटने के लिए वृहद पूर्वांचल भवन निर्माण की आवश्यकता है। ताकि इन राज्यों से आनेवाले लोगों को भटकना न पड़े। इसी सिलसिले आज हरियाणा के मुख्यमंत्री से भी बात की गई मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी इस पर अपनी सहमति जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी किया जाएगा।

बता दें कि हरियाणा उन राज्यों में शामिल है जहां सबसे अधिक संख्या में बिहार से लोग काम की तलाश में जाते हैं।


Find Us on Facebook

Trending News