बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार एनडीए में सीट बंटवारे पर ऐलान टला, अब रविवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस

बिहार एनडीए में सीट बंटवारे पर ऐलान टला, अब रविवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस

DELHI/PATNA : बिहार एनडीए में चल रहे सीटों के बंटवारे का मामला सुलझ गया है। सूत्रों के मुताबिक शनिवार को गठबंधन सहयोगियों के बीच होने वाला सीटों का ऐलान टल गया है। बताया जा रहा है कि रामविलास पासवान को मुंबई से दिल्ली लौटना था, लेकिन फ्लाइट लेट होने के कारण वे समय पर दिल्ली नहीं पहुंच सके। दिल्ली में एनडीए के तीन सहयोगियों बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी की प्रस्तावित साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस अब रविवार को होने की संभावना है। इसससे पहले मैराथन बैठक और नेताओं के बीच कई मुलाकातों के बाद बीजेपी और एलजेपी में सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई थी। 

रविवार को अमित शाह के आवास पर पीसी

सूत्रों के मुताबिक अब रविवार को सुबह 11.30 बजे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर तीनों दलों के नेताओं की बैठक होगी। इस बैठक के बाद ही सीट बंटवारे को लेकर कोई ऐलान होने की उम्मीद है। बिहार में एलजेपी के 5 लोकसभा सीटों पर लड़ने की संभावना है। इसके अलावा एलजेपी चीफ रामविलास पासवान को राज्यसभा भेजा जा सकता है। 

एनडीए में बनी सहमति

इससे पहले मैराथन बैठक और नेताओं के बीच कई मुलाकातों के बाद बीजेपी और एलजेपी में सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई थी। फिलहाल बीजेपी और एलजेपी के बीच जो फॉर्मूला निकलकर सामने आ रहा है उसके तहत एलजेपी को बिहार में 5 लोकसभा सीटें और यूपी में एक लोकसभा सीट गठबंधन के तहत दी जा सकती है। इसके अलावा रामविलास पासवान को राज्यसभा भेजा जा सकता है।  फॉर्मूला के तहत  बिहार में जेडीयू को 18, बीजेपी को 17 और एलजेपी को 5 सीटें मिल सकती हैं। 

Suggested News