Bihar : मेवालाल के निधन पर पप्पू यादव ने सरकार की लाचारी पर उठाए सवाल, कहा - पारस अस्पताल दे जवाब, क्या किया इलाज

Bihar : मेवालाल के निधन पर पप्पू यादव ने सरकार की लाचारी पर उठाए सवाल, कहा - पारस अस्पताल दे जवाब, क्या किया इलाज

PATNA : पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी के निधन को लेकर बिहार में सियासी शोक है, वहीं जिस तरह से उनकी मौत हुई है, उसको लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। जहां राजद ने सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जब विधायक को उचित इलाज नहीं मिल पा रहा है तो आम लोगों की स्थिति क्या होगी। अब राजद को जाप का भी साथ मिल गया है। जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा है कि बिहार में लोग कोरोना से नहीं, बल्कि सरकार की व्यवस्था के कारण मर रहे हैं। 

पप्पू यादव ने इस दौरान कहा कि सरकार का कोई नुमाइंदा पीएमसीएच, एनएमसीएच और आईजीआईएमएस में इलाज के लिए नहीं जाता है, क्योंकि वह जानते हैं कि इन जगहों पर स्वास्थ्य व्यवस्था कैसी है। सारे नुमाइंदे पारस जैसे फाइव स्टार अस्पताल में जाते हैं, जहां सिर्फ लूट होती है। उनके पास कितने एमबीबीएस डॉक्टर हैं, यह सभी जानते हैं। उन्होंने कहा कि पारस अस्पताल से यह पूछा जाना चाहिए कि पूर्व मंत्री कब वहां भर्ती हुए थे, उन्हें क्या बीमारी थी और उनका क्या इलाज किया गया, जिसके कारण आज उनकी मौत हो गई है।

बिहार की हालत खराब

बिहार में कोरोना से बचाव को लेकर व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि यहां मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहा है, दवाएं नहीं मिल पा रही है, ऑक्सीजन की सुविधा नहीं है, मरीज इधर उधर भटक रहे हैं, वैक्सीन उपलब्ध नहीं , आरटीपीसीआर किट नहीं है। यहां तक कि रेमडेसीविर भी अब खत्म हो गई है, जो बताता है कि सरकार ने महामारी को लेकर कैसी तैयारी की थी। उन्होंने मांग की है कि पटना के सभी होटलो को सरकार अधिग्रहित करे और यहां कोविड मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था करे।

Find Us on Facebook

Trending News