BIHAR NEWS: 190 बेड के रूबन एक्सटेंशन सेटर का लोकार्पण, नए परिसर में कीमोथेरेपी से होगा कैंसर का इलाज

BIHAR NEWS: 190 बेड के रूबन एक्सटेंशन सेटर का लोकार्पण, नए परिसर में कीमोथेरेपी से होगा कैंसर का इलाज

PATNA: बिहार का अपना रुबन मेमोरियल अस्पताल द्वारा अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए पीड़ित मानवता की सेवा में आधुनिक सुविधाओं से युक्त 190 बेड का रुबन एक्सटेंशन सेंटर को पटना के पाटलिपुत्र स्थित अस्पताल के समीप ही लोकार्पित किया। यह जानकारी अस्पताल के निदेशक डॉ. सत्यजीत सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी। 

रुबन एक्सटेंशन सेंटर में अत्याधुनिक तकनीक व सुविधा के साथ पेशेंट तथा सभी एटेंडेंट के लिए विश्व स्तरीय कैफेटेरिया भी समर्पित किया गया है। जहां खान-पान की सेवाएं दिन-रात दी गई हैं। इस नए परिसर में कैंसर संबंधित सभी मेडिकल व सर्जरी तथा कीमोथेरेपी की सुविधाएं बहाल हैं। साथ ही ब्रेस्ट कैंसर, हेड-नेक के बेहतर इलाज की सुविधा दी गई है। डॉ सत्यजीत ने तंबाकू, नशा सेवन के दुष्प्रभाव के प्रति लोगों को चेताया और कहा कि इसका परित्याग करें। न्यूरो लैब,एडवांस रिस्पेरेटरी स्लीप एपेनिया लैब, माडर्न गैसट्रो एंड रिस्पेरेटरी इंडोस्कोपिक के साथ अन्य चिकिस्पीय सुविधाएं यहां बहाल हैं। आवश्यक मेडिकल सुविधाओं के साथ कोविड तथा पोस्ट कोविड व वैक्सीनेशन की सुविधा यूनिट भी है। 

इसके अलावा टेलीमेडिसिन सुविधा, डायग्नोस्टिक देखभाल व चिकिस्यीय परामर्श सुविधा हमारी प्राथमिकता है को ध्यान में रखते हुए गया, राजगीर तथा बिहटा में भी चिकित्सा को सहकारिता आधारित केन्द्र समर्पित किया है। अंत में अस्पताल के निदेशक डॉ. सत्यजीत सिंह ने शुभकामनाएं देकर कहा कि बिहार समेत राष्ट्र स्वस्थ हो।

Find Us on Facebook

Trending News