बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: शॉर्ट सर्किट से 25 घरों में एक साथ लगी आग, जीवनभर की कमाई जलकर राख

BIHAR NEWS: शॉर्ट सर्किट से 25 घरों में एक साथ लगी आग, जीवनभर की कमाई जलकर राख

LAKHISARAI: किऊल थाना क्षेत्र के खगौर गांव में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. इस अगलगी ने 25 घरों को अपने आगोश में ले लिया. बीती रात खगौर गांव में कैलाश चौधरी के घर में शॉर्ट सर्किट से उठी चिंगारी से आग लगी और काफी तेजी से फैली, जिसने पूरे मोहल्ले को अपने आगोश में ले लिया.

आग के कहर में खगौर निवासी दिलीप विश्वकर्मा, निरंजन महतो, मंटू ठाकुर, राजेंद्र मांझी, गया देवी, सूरज मंडल, गौतम मंडल, बबलू मंडल, मोहम्मद गोंडल, मोहम्मद अख्तर, प्रमीला देवी, नौशांद, जया देवी, सरिता देवी, जगदीश साहू और मोहम्मद हामिद के घरों को नुकसान पहुंचा है. घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होनें आपसी सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया. इस अगलगी की घटना में लाखों की संपत्ति के साथ कई मवेशी की भी झुलसकर मौत हो गई है.

प्रत्यक्षदर्शी ज्योति कुमारी ने बताया कि रात के 1 बजे के आसपास आग लगी जिसमें सभी घरों के सारा सामान आग की भेंट चढ़ गया और इन लोगों के पास खाने और पहनने के लिए भी कुछ नहीं बचा. बैसाख मास में ज्योति की शादी होने वाली थी. अगलगी में शादी का सारा सामान, रुपया-पैसा, सोना-चांदी सभी आग में जल गया. बता दें कि बीते साल 2 अप्रैल को भी इसी गांव में आग ने अपना कहर बरपाया था और दर्जनों घर जलकर राख हो गए थे.

घटना को लेकर अंचलाधिकारी संजय कुमार पंडित ने बताया कि लोगों ने रात में फोन पर सूचना दी थी और बताया कि शॉर्ट सर्किट से एक घर में आग लगी है और झोपड़ी का घर होने के कारण आग तेजी से फैली. हम लोग सर्वे करा रहे हैं. सर्वे के बाद जो सरकारी सहायता नियमानुसार तय है पीड़ितों की दी जाएगी.

Suggested News