बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: आग लगने से एक साथ 6 घर जलकर राख, बेटी की शादी के लिए रखी जमापूंजी भी नहीं बची

BIHAR NEWS: आग लगने से एक साथ 6 घर जलकर राख, बेटी की शादी के लिए रखी जमापूंजी भी नहीं बची

AURANGABAD: औरंगाबाद जिले के नवीनगर प्रखंड में 6 घरों में भीषण आग लग गई. आग लगने से सारा सामान धू-धूकर जल गया. दमकल की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, मगर घर में रखे सामानों को बचाया नहीं जा सका.

जिले के नवीनगर प्रखंड के एनटीपीसी खैरा थाना क्षेत्र के अंकोरहा महादलित टोला में 6 घरों में आग लगने के कारण सारा समान जलकर राख हो गया. आग लगने से एक-एक कर 6 घर एक साथ जलने लगे जिससे लोग सकते आ गए. लोगों ने तत्काल ही दमकल को सूचना दी और दमकल की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. अगर दमकल वक्त पर नहीं पहुंचती तो और भी घरों को नुकसान हो सकता था. 

गौरतलब है कि अंकोरहा महादलित टोला में बृजनंदन राम, शिवपूजन राम, संजय राम, फुलेन्द्र राम, दुखन राम, प्रमोद राम और अवधेश दास का घर जलकर पूरी तरह से राख हो चुका है. ग्रामीणों और दमकल के सहयोग से किसी तरह से आग पर काबू पाया गया. पीड़ित दुखन राम और प्रमोद राम की बेटी की शादी थी. जिसके लिए तैयारी पूरी हो चुकी थी. सारे सामान की खरीदारी भी हो चुकी थी, सब जलकर राख हो गया. दोनों घरों के लोग काफी ज्यादा क्षुब्ध नजर आए. उन्हें शादी की चिंता खाए जा रही थी क्योंकि सभी सामान जल जाने के बाद शादी में मुश्किलें आएंगी. हादसे को लेकर नबीनगर प्रखंड अंचलाधिकारी ने आपदा के तहत महादलित परिवारों को सरकार की तरफ से उचित मुआवजा देने का भरोसा जताया है.

Suggested News