BIHAR NEWS: निफ्ट पटना के पूर्व छात्र ने लिखी किताब, डिजाइनरों, खुदरा विक्रेताओं व अन्य लोगों को मिलेगी मदद, कई प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है किताब

BIHAR NEWS: निफ्ट पटना के पूर्व छात्र ने लिखी किताब, डिजाइनरों, खुदरा विक्रेताओं व अन्य लोगों को मिलेगी मदद, कई प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है किताब

पटना: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, पटना के पूर्व छात्र नवीन कुमार ने डिकोडिंग द विजुअल कॉमन सेन्स नामक किताब लिखा है। किताब में 11 पावर-पैक अध्याय हैं, जिसका मुख्य उद्देश्य डिजाइनरों, खुदरा विक्रेताओं, मार्केटिंग पेशेवरों और जो रचनात्मकता के क्षेत्र में सफलता चाहते हैं, उनकी मदद करना है। किताब का लोकार्पण पटना में किया गया। 

इस मौके पर नवीन ने कहा कि विजुअल सामान्य ज्ञान एक अर्जित ज्ञान है जो हर किसी के पास होता है और आवश्यकता पड़ने पर उसे बाहर निकालने की आवश्यकता होती है। वर्तमान समय में सोशल मीडिया, विजुअल कम्युनिकेशन/ रचनात्मकता का हमारे जीवन में गहरा प्रभाव हैं तथा हमारे रोजमर्रा के फैसले भी इससे अछूते नहीं है। इसलिए रचनात्मकता किसी भी व्यक्ति और संगठन की सफलता के लिए अतिमहत्वपूर्ण है। जिसे किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। 

उन्होंने बताया कि किताब अमेज़न इंडिया, फ्लिपकार्ट और डब्ल्यूएफपी स्टोर पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगी। इसके अलावा यह अंतर्राष्ट्रीय ऑनलाइन खरीद के लिए Amazon USA, Amazon Canada, Amazon Europe, Amazon Japan और INAGRAM पर भी उपलब्ध है। किताब को लिखने में निफ्ट पटना के निदेशक प्रो संजय श्रीवास्तव का भी अहम योगदान रहा है। इस मौके पर निफ्ट, पटना के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ विकास कुमार, एमएलसी रीना यादव सहित कई और लोग उपस्थित थे। 


Find Us on Facebook

Trending News