बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : गोपालगंज में करंट की चपेट में आने से फल व्यवसायी की हुई मौत, बचाने गया युवक भी गंभीर रूप से झुलसा

BIHAR NEWS :  गोपालगंज में करंट की चपेट में आने से फल व्यवसायी की हुई मौत, बचाने गया युवक भी गंभीर रूप से झुलसा

GOPALGANJ : जिले के थावे थाना क्षेत्र के थावे रेलवे स्टेशन के पास चाय पीने गए एक फल व्यवसाई विद्युत प्रवाहित बिजली के खंभे के चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वही एक युवक झुलस गया। जिसे तत्काल स्थानीय अस्पताल में इलाज कराया गया। जबकि मृतक के परिजन एहतियातन उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। हालांकि परिजन शव को बिना पोस्टमार्टम कराए अपने साथ लेकर घर चले गए। मृतक की पहचान थावे निवासी भरत साह के 44 वर्षीय बेटा अमर कुमार के रूप में की गई है। 

घटना के संदर्भ में बताया जाता है की मृतक थावे स्टेशन के पास ही फल बेच कर परिवार का भरण पोषण करता था। इसी बीच वह अपने दुकान से कुछ दूरी पर एक चाय दुकान पर चाय पीने गया। लेकिन जैसे ही वह चाय दुकान के पास स्थित लोहे का बिजली के खंभे के पास पहुंचा ही था की तभी उसमे दौड़ रही बिजली के चपेट में आ गया। इसी बीच एक युवक रोहित कुमार भी उसे बचाने के लिए पहुंचा। लेकिन उसे भी तेज बिजली के झटका लगने से वह मामूली रूप से झुलस गया। जबकि फल व्यवसाई की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। 

फिलहाल युवक की स्थिति सामान्य है।  इस घटना के बाद स्थानीय लोगो की भीड़ जुट गई और इसकी सूचना बिजली विभाग को दी गई। बिजली विभाग के कर्मियों द्वारा लाइन काटने के बाद फल व्यवसायी को तत्काल सदर अस्पताल लेकर पहुंचा गया। लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

स्थानीय लोगों ने बताया की पिछले दस दिन पूर्व भी खंभा में करेंट आ रहा था। जिसका कंप्लेन किया गया था। बिजली विभाग द्वारा बनाया भी गया था। इसके  बावजूद आज फिर करेंट प्रवाहित होने लगा है जिससे एक की मौत हो गई है। इस संदर्भ में थावे थानाध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया सूचना प्राप्त हुई है। मामले की जांच की जा रही है।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Editor's Picks