BIHAR NEWS: बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कुल 318 सड़कें हुई क्षतिग्रस्त, डीएम ने युद्धस्तर पर शुरू कराया सड़क निर्माण कार्य

BIHAR NEWS: बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कुल 318 सड़कें हुई क्षतिग्रस्त, डीएम ने युद्धस्तर पर शुरू कराया सड़क निर्माण कार्य

KATIHAR: बिहार में स्थान इस साल हद से ज्यादा बाढ़ की विभीषिका दर्ज की गई है। इस वर्ष तो जून के महीने में ही कई इलाकों में बाढ़ आ गई, जिस वजह से हालात बेकाबू हो गए। अमूमन मॉनसून के बाद बाढ़ आती है और तब तक प्रशासन सहित जनता अपने स्तर पर तैयारी कर चुकी होती है। हालांकि इस पर वक्त से पहले बाढ़ का आना बहुत कष्टदायक और नुकसान कारी रहा।

बात करेंगे कटिहार जिला की, तो यहां गंगा, कोसी और महानंदा नदी ने काफी तबाही मचाई। निचले इलाकों में महानंदा नदी पूरी तरीके से गांव के गांव अपने साथ बहा ले गई और कई एकड़ जमीन कटाव की जद में नदी में समा गई। मिली जानकारी के मुताबिक बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कुल मिलाकर 318 छोटी बड़ी सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। जिस को जल्द से जल्द दुरुस्त करने की कवायद भी शुरू की जा चुकी है। इस संदर्भ में जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने बताया कि बाढ़ प्रभावित इलाकों का पूरा ब्यौरा हमारे पास आ चुका है और युद्ध स्तर पर सड़कों के निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है।

जिलाधिकारी उदयन मिश्रा के मुताबिक, जिन जिन इलाकों में बाढ़ का पानी उतर रहा है, वहां प्रमुख तौर पर सड़कों को सुधारा जा रहा है। जिले में इस बार आई बाढ़ से करीब 318 सड़कें क्षतिग्रस्त हुई है, जिसकी कुल लंबाई 120 किलोमीटर है। इनमें से पहले चरण में 36 सड़कों को चलने लायक बना दिया गया है। 48 घंटों का वक्त हर सड़क को सुधारने के लिए दिया जा रहा है। जिससे जनता को कम से कम परेशानी हो और आवागमन पहले की तरह सुचारू रूप से हो सके।

Find Us on Facebook

Trending News