बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : प्रशासन अलर्ट! लॉकडाउन का पालन नहीं करने नौ दुकानों को किया गया सील

BIHAR NEWS : प्रशासन अलर्ट! लॉकडाउन का पालन नहीं करने नौ दुकानों को किया गया सील

KAIMUR :  सरकार ने कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगा दिया है। लेकिन गैर जरूरी दुकानें भी इस लाक डाउन के अवधि में खुल रहा है। कई दुकानें शटर आधा खोलकर ग्राहकों को धड़ल्ले से सामानों को दे रहे हैं। मोहनिया शहर में ऐसा नजारा आम हो गया था। जैसे यह सूचना अधिकारियों को मिली तुरंत नगर पंचायत मोहनिया के कार्यपालक पदाधिकारी और अंचलाधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पूरे मोहनिया शहर में कपड़ा, ज्वेलरि, बर्तन सहित कुल 9 दुकानों को सील कर दिया। जैसे दुकानदारों को प्रशासन द्वारा दुकानें सील करने की सूचना मिली उनके अंदर प्रवेश किए सभी ग्राहकों को भगाकर दुकान बंद करते दिखे ।

अंचलाधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि सूचना मिला था कई गैर जरूरी दुकानें खुली हुई है। सूचना पर कुल 9 दुकानों को सील किया गया है। वहीं कार्यपालक पदाधिकारी मोहनिया द्वारा बताया गया कि लॉक डाउन के नियमों का पालन सभी को करना है। कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सरकार द्वारा लाक डाउन लगाया गया है इस अवधि में सुबह 7 से 11 बजे तक सुबह में जरूरी सामान वाले दुकानों को खोला गया है। कुछ गैर जरूरी दुकानदार भी अपनी दुकानों को खोले हैं उन पर कार्रवाई करते हुए कुल 9 दुकानों को सील कर दिया गया है।

बता दें कि राज्य में सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है। जिसका असर धीरे धीरे नजर आने लगा है। पांच दिनों में न सिर्फ कोरोना की रफ्तार कम हुई है। बल्कि ठीक होनेवाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। इन सबके कुछ दुकानदार ऐसे भी है, जो महामारी को लेकर लगे लॉकडाउन में भी गुपचुप तरीके से दुकान खोलकर अपना धंधा कर रहे हैं।

Suggested News