BIHAR NEWS: अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा, 24 घंटे में सरकारी जमीन खाली करने की दी चेतावनी, आगे वसूला जाएगा दंड

BIHAR NEWS: अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा, 24 घंटे में सरकारी जमीन खाली करने की दी चेतावनी, आगे वसूला जाएगा दंड

BAGAHA: एनएच के सर्विस रोड व सड़क किनारे किए गए अतिक्रमणकारियों के खिलाफ नगर प्रशासन का चलेगा डंडा। बगहा नगर में सरकारी भूमि व चौक चौराहे सहित एनएच 727 मुख्य सड़क के सर्विस रोड में भवन निर्माण से सम्बन्धी गिट्टी बालू सहित ईंट आदि समाग्री रखने वाले व्यापारियों के विरुद्ध मंगलवार को नप प्रशासन का चला डंडा। 

ई ओ ड़ॉ अमित कुमार के नेतृत्व में अधिकारी व कर्मियों की टीम भीषण गर्मी व उमस भरी मौसम में सड़क पर उतर अवैध रूप से सरकारी भूमि व एनएच सर्विस रोड में मकान बनाने से सम्बंधित गिट्टी बालू ईंट आदि सामग्री रख अतिक्रमण करने वाले का स्पॉट जांच कर चिन्हित करते हुये 24 घण्टे के अन्दर सरकारी भूमि व सड़क से अतिक्रमण हटाने का सख्त चेतावनी दी गई। साथ ही उन्हें यह भी निर्देश दिया गया कि यदि समय रहते अतिक्रमण नहीं हटा, तो वैसे व्यवसायियों की सामग्री जब्त कर दण्ड शुल्क अधिरोपित करते हुए बिहार नगर पालिका अधिनियम 2007 के सुसंगत धाराओं के अंतर्गत विभागीय कार्रवाई की जाएगी। ईओ ने बताया कि बार-बार शिकायत मिल रही थी कि सरकारी भूमि व एनएच के सर्विस रोड में कतिपय व्यवसायियों द्वारा अतिक्रमण कर लिये जाने से राहगीर व यात्रियों को आवागमन में भारी परेशानी का सामाना करना पड़ रहा है। 

इसको गम्भीरता से लेते हुये नगर परिषद प्रशासन द्वारा कड़ा कदम उठाया गया है ताकि नगर को स्वच्छ एवं सुंदर के साथ अतिक्रमण मुक्त बनाया जा सके। उन्होंने बताया कि नगर में लोगों के द्वारा शहर के चौक चौराहे पर सरकारी भूमि अतिक्रमण कर सड़क को संकीर्ण कर दिया गया है। जिससे आए दिन आवागमन प्रभावित तो होता ही है। साथ ही हमेशा बड़ी दुर्घटना होने की संभावना भी बनी रहती है।

Find Us on Facebook

Trending News