बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: लॉकडाउन तोड़ने वालों पर चला प्रशासन का डंडा, सील की गई इतनी दुकानें

BIHAR NEWS: लॉकडाउन तोड़ने वालों पर चला प्रशासन का डंडा, सील की गई इतनी दुकानें

लखीसराय: सूबे में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगा है वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी लोग हैं, जो लॉकडाउन को तो तोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं। गुरुवार को जिले में लॉकडाउन के तहत कोविड-19 के नियमों का पालन करवाने के लिए गुरुवार को बड़हिया थानाध्यक्ष डीके पांडे एक्शन मोड में दिखे। लॉक डाउन में गैर-जरूरी सामानों के दुकानों को खोलना मना है परंतु बड़हिया के दुकानदारों ने इन नियमों को दरकिनार कर अपनी मनमानी की। 

मनमानी करने वालों को दी चेतावनी

जिसके बाद थानाध्यक्ष डीके पांडेय ने मनमानी करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 12 दुकानों को सील कर दिया। थानाध्यक्ष डीके पांडेय ने पुलिस बल के साथ बड़हिया नगर भ्रमण किया एवं आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़ कर गैर जरूरी दुकानों के खुले पाए जाने पर उस पर त्वरित कार्रवाई की। इनमें कपड़ा, मिठाई, सैलून, पूजा सामग्री की दुकानें शामिल हैं। 


विधि सम्मत कार्रवाई की कही बात

थानाध्यक्ष ने दुकानदारों को कड़ी फटकार लगा कर चेतावनी भी दी कि किसी भी हालत में लॉकडाउन का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बता दें कि लॉकडाउन की दिशा निर्देश के अनुसार पुलिस प्रशासन की ओर से पूर्व में दुकानदारों को माइक से प्रचार कर आगाह कर दिया गया था कि गैर जरूरी दुकानों को नहीं खोलना है लेकिन इसके बाद भी दुकानदारों पर प्रशासन का खौफ नहीं दिख रहा था। वे प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए बदस्तूर दुकान खोल कर सामनों की बिक्री कर रहे थे। थानाध्यक्ष ने कहा कि दुकानदारों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News