बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: ब्लास्ट के बाद खुली पार्सल गोदाम के अधिकारियों की नींद, पार्सल की सघनता से की गयी जांच

BIHAR NEWS: ब्लास्ट के बाद खुली पार्सल गोदाम के अधिकारियों की नींद, पार्सल की सघनता से की गयी जांच

दरभंगा: दरभंगा रेलवे स्टेशन पर धमाके की घटना के बाद रेलवे प्रशासन और पार्सल लेने वाले अधिकारी पूरी तरह से अलर्ट दिखें। आरपीएफ और रेल पुलिस के जवान भी अब पूरी तरह चौकस दिखाई दे रहे हैं। प्लेटफॉर्म से लेकर स्टेशन परिसर सहित पार्सल गोदाम में लगातार चौकसी बरती जा रही है साथ ही ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के साथ-साथ उनके सामानों की भी सघनता से जांच की गई। वहीं जो भी पार्सल बुक करने जो आए थे उनका पार्सल खोलकर अधिकारी चेक कर रहे हैं। इससे पूर्व में यहां ऐसी चौकसी पार्सल गोदाम में नहीं देखी गई थी। 

शनिवार को आरपीएफ इंस्पेक्टर बृजेश कुमार द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। उन्होंने कहा कि सभी संदेहपूर्ण सामानों की जांच की जा रही है। स्टेशन पर रेलवे लाइन पर हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही हैं। वहीं ब्लास्ट की जांच एटीएस कर रही हैं। बता दें कि दरभंगा जंक्शन पर गुरूवार को ट्रेन से एक पार्सल उतारने के क्रम में हुये विस्फोट से कुछ समय के लिए अफरा-तफरी मच गयी थी। सिकंदराबाद से दरभंगा पहुंची विशेष गाड़ी (गाड़ी संख्या 07007) के पार्सल डिब्बे से पार्सल को उतार कर पोर्टर ने उसे प्लेटफार्म संख्या एक पर मौजूद माल गोदाम के निकट जैसे ही रखा वैसे ही विस्फोट हो गया। धमाका होने से कपड़े के बंडल में आग लग गई, जिससे बंडल में बंद कुछ कपड़े जल गए। 

जब पार्सल को खोला गया तो अंदर जले कपड़े दिखाई दिए। इन्हीं कपड़ो के बीच एक छोटा शीशी भी मिली। पुलिस को शक है कि इन्हीं में कुछ ऐसा लिक्विड था जिसके कारण धमाका हुआ है। पार्सल की जांच के क्रम में उसे भेजने एवं लेने वाले में मो.सुफियान व्यक्ति का नाम अंकित है जो हैदराबाद बजारा मार्केट में सैफी फैशन डिजाइनर कर के है। रेल पुलिस ने सभी बिंदुओं को बारीकी से खंगाल अपनी जांच शुरु कर दी है। 

Suggested News