बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : पेट्रोल की बढ़ती कीमत के खिलाफ सड़क पर भैंस के साथ प्रदर्शन करने उतरे जाप कार्यकर्ता, केंद्र सरकार पर निकाली भड़ास

BIHAR NEWS : पेट्रोल की बढ़ती कीमत के खिलाफ सड़क पर भैंस के साथ प्रदर्शन करने उतरे जाप कार्यकर्ता, केंद्र सरकार पर निकाली भड़ास

DARBHANGA :-  देश में जिस तरह से महंगाई चरम पर है और खास कर पेट्रोल-डीजल की कीमत शतक  लगा चुके हैं। ऐसे में आम आदमी से लेकर विपक्षी दलों का धैर्य भी जवाब दे चुका है. विपक्षी दलों के द्वारा लगातार इसके खिलाफ प्रदर्शन और सड़कों पर उतरना जारी है. विपक्षी दल सरकार के विरोध में सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे हैं। साथ ही केंद्र सरकार के मंत्रियों का पुतला भी फूंक रहे है.विपक्षी दलों के प्रदर्शन के बीच दरभंगा के  सदर प्रखंड शीशों चौक (ओरिएंटल कालेज) पर पप्पू यादव  की जन अधिकार पार्टी द्वारा पेट्रोल-डीजल को बढ़ती कीमतों और महंगाई के विरोध में अनोखा प्रदर्शन किया गया.

तीन दिन पहले पटना में जाप कार्यकर्ताओं ने भैंस के साथ प्रदर्शन किया था। अब उसी तर्ज पर दरभंगा में भी जाप कार्यकर्ताओं और नेताओं ने ओरियंटल कॉलेज से एनएच 57 तक लाचार-विचार भैंस मार्च निकाला। कार्यकर्ता भैंसों पर बैठकर मोटर साइकिल को खींचते दिखे। वहीं केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. जाप नेताओं ने केंद्र सरकार पर महंगाई को लेकर जमकर निशाना साधा और कहा कि पेट्रोल डीजल की कीमतें आज शतक बनाने के बाद भी लगातार आगे बढ़ रही हैं।

जाप चुनमचन यादव ने कहा कि 50 हजार की मोटर साइकिल में पेट्रोल नहीं है। क्योंकि दाम इतने बढ़ गए हैं कि इन्हें खीचने के लिए भैंसों को लाना पड़ा है। जाप नेता मुन्ना खान ने कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों को बढ़ा कर आम लोगों के साथ-साथ किसानों को भी परेशान किया है।  पूरी दुनिया मे कच्चे तेलों के दाम कम है लेकिन अपने देश मे दाम शतक पार है। केंद्र को सरकार को जवाब देना होगा कि पेट्रोल डीजल के दामो को बेतहाशा क्यों बढ़ाया गया है.

वहीं युवा जाप के प्रदेश उपाध्यक्ष मोहन यादव ने कहा  कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों को बढ़ा कर आम लोगों के साथ-साथ किसानों को भी परेशान किया है।  विरोध करनेवालों में  भैंस मार्च में जाप के युवा जिलाध्यक्ष चुनमुन यादव , विशंभर यादव ,विभा देवी,दीपक झा , पप्पू सरदार सहित दर्जनों लोग शामिल थें।

Suggested News