BIHAR NEWS: छात्रों के प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन के मामले में अमर आजाद गिरफ्तार, कानून उल्लंघन करने पर हुई कार्रवाई

BIHAR NEWS: छात्रों के प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन के मामले में अमर आजाद गिरफ्तार, कानून उल्लंघन करने पर हुई कार्रवाई

PATNA: शनिवार को पटना में छात्रों ने काफी उत्पात मचाया। दरअसल सरकार ने अंबेडकर छात्रावास को खाली कराने का आदेश जारी किया है, जिसका आक्रोश जताने के लिए छात्र सड़क पर उतरे और कई घंटो तक पुलिस को छकाया। इस मार्च का नेतृत्व छात्र नेता और लोजपा कार्यकर्ता अमर आजाद के नेतृत्व ने किया।

इस मामले में गांधी मैदान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अमर आजाद को गिरफ्तार कर लिया। उनपर प्रदर्शन के दौरान सरकारी कार्य में बाधा डालने के साथ ही अन्य कई कानून के उल्लंघन करने का मामला दर्ज हुआ है। छात्रों के प्रदर्शन में अमर आजाद भी शामिल थे। उसने छात्रों से अम्बेडकर छात्रावास से विधानसभा मार्च का किया था आह्वान किया था। हालांकि पटना पुलिस ने छात्रों को प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन करने से मना किया था। जिसको लेकर अमर आजाद पर कार्रवाई की गई।

शनिवार को छात्रों और पुलिस के बीच कई घंटे तक बकझक हुई थी। छात्र पीछे हटने को तैयार नहीं थे, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने काफी दूर तक छात्रों को खदेड़ा। इसके लिए वाटर कैनन और वज्र वाहन को भी बुलाया गया था। छात्रों को कंट्रोल करने के लिए डीएसपी समेत कई थानों के थानाध्यक्ष और पुलिस मौजूद थी। 

Find Us on Facebook

Trending News