बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : दरभंगा रेलवे स्टेशन पर उतारे गए पार्सल में हुआ विस्फोट, यात्रियों सहित रेल महकमे में मचा हड़कंप

BIHAR NEWS : दरभंगा रेलवे स्टेशन पर उतारे गए पार्सल में हुआ विस्फोट, यात्रियों सहित रेल महकमे में मचा हड़कंप

DARBHANGA : गुरुवार देर रात दरभंगा स्टेशन (Darbhanga Railway station)  पर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां ट्रेन से उतारे गए एक पार्सल में ब्लास्ट हो गया। जिसके बाद स्टेशन पर मौजूद यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। प्लेटफॉर्म में धमाका होने की खबर लगते ही जीआरपी और आरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे, इसके बाद तुरंत रेल डीवाईएसपी नवीन कुमार भी दरभंगा स्टेशन पहुंच गए. हालांकि धमाका हल्का था और इससे किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

रेलवे पुलिस के अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि सिकंदराबाद से आई एक ट्रेन से दरभंगा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो से एक पार्सल उतार कर प्लेटफार्म एक पर रखन का काम हो रहा था. इसी दौरान उसमें विस्फोट हुआ और पार्सल में पैक कपड़े के गट्ठर में आग लग गई। उन्होंने बताया कि आग बुझाने के बाद गठरी की जांच करने पर उससे एक बोतल मिला जिसमें कोई तरल पदार्थ भरा हुआ था. रेलवे पुलिस को शक है कि इस शीशी में कुछ ऐसा केमिकल था जिससे धमाका हुआ है.

रेलवे प्रशासन और पुलिस दोनों ही इस मामले में ढिलाई बरतने के मोड में नहीं है. पुलिस हर एंगल से धमाके की जांच में जुट गई है. इस घटना की जानकारी फॉरेंसिक टीम को दे दी गई है. फारेंसिक जांच के बाद ही इसके बार में कुछ कहा जा सकता है. अशोक ने बताया कि कपड़े की इस गठरी को पार्सल के द्वारा मोहम्मद सुफियान नामक व्यक्ति ने सिकंदराबाद से दरभंगा भेजा था, जिसके बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है. पार्सल जिस शख्स की तरफ से भेजा गया था पार्सल पर उसका पूरा पता नहीं लिखा है। फिलहाल पुलिस सबसे पहले एड्रेस को ट्रेस करने में लगी हुई है।



Suggested News