विकलांग बेटी के जन्म पर महिला को ससुरालवालों ने घर से निकाला, की मारपीट

विकलांग बेटी के जन्म पर महिला को ससुरालवालों ने घर से निकाला, की मारपीट

पटना।(Bihar News) : राजधानी पटना में एक महिला को उसके ससुरालवालों ने मारपीट कर इसलिए घर से जबरन निकाल दिया क्योंकि उसने विकलांग बेटी को जन्म दिया था। मामला पटना से सटे नौबतपुर थाना क्षेत्र के कोरावां गांव की है। इतना ही नहीं जब उसके परिजन उसे ससुराल में रखवाने गए तो उनलोगों को भी जमकर पिटाई की गई। जिसमें पीड़िता समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए नौबतपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बताया जाता है कि बिहटा के सदिसोपुर निवासी शिव सरन वर्मा की पुत्री बबीता कुमारी की शादी चार वर्ष पूर्व नौबतपुर के कोरावां निवासी दिनेश्वर महतो के पुत्र पवन कुमार के साथ हुई थी। शादी के दो साल तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा लेकिन जैसे ही बबीता ने पहली विकलांग बेटी को जन्म दिया। पुत्री के जन्म के बाद ही ससुराल के लोग उसका उत्पीड़न करने लगे और पति ने परिवार वालों के साथ मिलकर ढ़ाई साल पहले ही मारपीटकर घर से बाहर निकाल दिया। उसके बाद से ही वह अपनी मां के साथ सदिसोपुर में रह रही थी। इसी बीच गुरुवार की देर शाम बबीता के परिजन उसे ससुराल में रखवाने गए तो उसके ससुराल के लोग ने उसे घर में घुसने नहीं दिए और उसके परिजन के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिए। 

पीड़ित बबीता ने इस घटना को लेकर नौबतपुर थाने में पति, ससुर, सास, ननद, नंदोशी, समेत पांच लोगों के खिलाफ मारपीट और विकलांग बेटी के जन्म की वजह से प्रताड़ित करने का केस दर्ज की है। पीड़ित बबीता कुमारी ने पुलिस वाले से मदद की गुहार लगा रही है। इस मामले में थानाध्यक्ष का कहना है कि शिकायत दर्ज कर छानबीन की जा रही है। अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि सरकार की इतनी कोशिशों के बाद भी अगर बेटियों को लेकर समाज का यही रुख है, तो आखिरकार देश किस बात की तरक्की कर रहा है।


Find Us on Facebook

Trending News