बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: कोरोना टीका नहीं मिला तो नाराज लोगो ने किया हंगामा, हालात अनियंत्रित होने पर शिविर छोड़कर भागे स्वास्थ्यकर्मी

BIHAR NEWS: कोरोना टीका नहीं मिला तो नाराज लोगो ने किया हंगामा, हालात अनियंत्रित होने पर शिविर छोड़कर भागे स्वास्थ्यकर्मी

BETTIAH: एक तरफ मुखयमंत्री नीतीश कुमार औऱ स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय लगातार कोरोना टीकाकरण अभियान का गुणगान गाते नहीं थक रहे हैं, मगर सच्चाई यही है कि शहरी क्षेत्रों को छोड़कर अन्य इलाकों में ठीक तरीके से कोरोना टीकाकरण अभियान काम नहीं कर रहा है। बात करेंगे पश्चिम चंपारण के मझौलिया प्रखंड की, जहां कोरोना वैक्सीन की अनुपलब्धता की वजह से स्वास्थ्यकर्मियों को आक्रोश का सामना करना पड़ा। 

यह मामला मझौलिया प्रखंड अंतर्गत हरपुर गढ़वा पंचायत के राजकीय मध्य विद्यालय बिरवा का है। यहां गुरुवार के दिन कोरोना वैक्सीन नहीं मिलने से नाराज लोगों ने  वैक्सीनेशन सेंटर पर आक्रोश जताया। लोगों का कहना है कि एक ओर कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर वैक्सीनेशन सेंटर पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। वैक्सीन कम होने से टीकाकरण टीम द्वारा मात्र 150 लोगों को ही कोरोना का वैक्सीन दिया गया।वहीं लाइन में लगे अन्य लोगों को जब वैक्सीन की अनुपलब्धता के बारे में बताया गया तो सभी आक्रोशित होकर हंगामा करने लगे। हंगामा बढ़ता देखकर जान बचाने के लिए स्वास्थ्यकर्मी तत्काल वहां से फरार हो गए।

इस मामले में पीएचसी प्रबंधक कुमार विशाल एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अब्दुल सलाम ने बताया कि जिला से उपलब्ध वैक्सीन की मात्रा के आधार पर वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन उपलब्ध कराया जाता है। उन्होंने लोगों से संयम बरतने की अपील करते हुए कहा कि सबको वैक्सीन दी जायेगी।उन्होंने लोगो से धैर्य रखने की अपील की।

Suggested News