बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: 780 स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति रद्द मामला, आगे की लड़ाई को लेकर बैठक

BIHAR NEWS: 780 स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति रद्द मामला, आगे की लड़ाई को लेकर बैठक

मुजफ्फरपुर: जिले में बीते दिनों कोरोना काल में बहाल हुए स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति रद्द करने के बाद रविवार को एलएस कॉलेज परिसर में आगे की रणनीति तय करने को लेकर बैठक आयोजित की गयी। स्वास्थ्य कर्मी मानव बल एकता संघ की ओर से बैठक के बाद प्रेस विज्ञप्ति जारी की गयी, जिसमें जिला पार्षद खुशबू कुमारी ने कहा कि इस भीषण कोरोना वायरस के दौर में जिले के सैकड़ों प्रशिक्षित स्वास्थ्य कर्मी मानवबल को महीना भर काम करा कर बगैर वेतन दिए हुए नियुक्ति रद्द करना घोर अपराध है। 

उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग मानव बल को पुनः बहाल कर उनके कार्य दिवस का वेतन भुगतान करें अन्यथा सड़क से सदन और न्यायालय तक इनकी लड़ाई लडूंगी। संकल्प सभा की अध्यक्षता करते हुए परिवर्तनकारी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार ने कहा कि जहां एक ओर महामारी के डर से लोग घरों से नहीं निकलते थे, वहीं मानव वालों ने वैक्सीन का प्रदेश स्तर पर अपने मेहनत के बल पर अव्वल स्थान दिलाया। इनकी नियुक्ति रद्द एवं वेतन भुगतान नहीं कर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग ने घोर संवेदनहीनता का परिचय दिया है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। संघ इस लड़ाई को सड़क से न्यायालय तक लड़ेगा। 

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अगले सप्ताह संघ इस मामले को लेकर उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटायेगा। संकल्प सभा के दौरान सर्वसम्मति से राजीव कुमार को प्रदेश अध्यक्ष, चुन्नू प्रसाद को महासचिव, राकेश कुमार को कोषाध्यक्ष, रंजू कुमारी को उपाध्यक्ष, मनोज सिंह मीडिया प्रभारी, दीक्षा कुमारी को संयोजक, विकास राय को प्रदेश सचिव बनाया गया। संकल्प सभा में रूपम कुमारी, हरिओम कुमार, अमीषा कुमारी, धीरज कुमार, प्रवीण कुमार, रुकसाना खातून, गौरव मिश्रा और नित्यानंद कुमार समेत अन्य कई लोग मौजूद थे।

 

Suggested News