BIHAR NEWS : प्रेग्नेंंसी में भी कोरोना ड्यूटी कर रहीं नर्सों के काम को डिप्टी सीएम से मिली सराहना, किया गया सम्मानित

BIHAR NEWS : प्रेग्नेंंसी में भी कोरोना ड्यूटी कर रहीं नर्सों के काम को डिप्टी सीएम से मिली सराहना, किया गया सम्मानित

KATIHAR : कोरोना काल मे सरकारी व्यवस्था में कमी या प्रशासनिक लापरवाही से जुड़ी कई खबर अक्सर हम लोग प्रमुखता से प्रसारित करते रहे है, इसके पीछे हमारा मकसद सिर्फ और सिर्फ लोगो की हित से जुड़ा हुआ होता है लेकिन इस बीच हम लोग कोरोना काल के दौरान ईमानदारी से काम करने वाले कोरोना योद्धा का सम्मान करते हुए इस काल मे उनकी योगदान को भी देखते है ताकि हर जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी ऐसे ही सजगता से निभाते रहे,कटिहार से दो गर्भवती ए.एन.एम नर्स की खबर को हम लोगो ने प्रमुखता से प्रसारित किया था,हम लोगो ने दिखाया था किस तरह सोनी और सुलेखा छह एवं सात माह के गर्भवती होने के बाबजूद ड्यूटी पर बनी हुई है और सुलेखा तो काम करते करते पोसेटिव भी हो गई थी मगर अब राहत की बात है कि वो नेगेटिव हो गई है।

 इन दोनो की कर्तव्य के कायल हो कर अंतराष्ट्रीय नर्स दिवस के मौके पर जिला प्रशासन ने दोनो को सम्मानित किया है,बड़ी बात ये है कि जिला अधिकारी के चेम्बर में आयोजित इस सम्मान समारोह के दौरान उप-मुख्यमंत्री और कटिहार जिला के प्रभारी मंत्री तार किशोर प्रसाद भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ कर दोनो नर्स का इस योगदान के लिए खूब सराहना किए, सेवा के लिए सम्मान मिलने के बाद बेहद खुश दोनो नर्स ने बताया की निश्चित तौर पर यह उन लोगों के जिंदगी के लिए बहुत बड़ा उपलब्धि है वही जिलाधिकारी ने भी सरकार के तरफ से इन दोनों नर्सों की उज्जवल भविष्य की कामना किया।

बता दें कि पिछले साल अगस्त में एएनएम की नौकरी ज्वायन करने के बाद से ही सोनी और सुलेखा लगातार कोरोना मरीजों की सेवा कर रही हैं। इस दौरान दोनों को कोई अवकाश भी नहीं मिला था। महामारी के दूसरे चरण में दोनों की ड्यूटी कोरोना मरीजों के बीच आईसीयू में लगाई गई थी। जहां प्रेग्नेंसी के बाद भी दोनो नर्सों ने मरीजों की सेवा को ही अपना पहला कर्तव्य बताया था।

Find Us on Facebook

Trending News