BIHAR NEWS: प्रशंसनीय! लॉकडाउन में छूटा काम-धंधा तो सरकार से लगाई गुहार, दो दिनों के अंदर मिला रोजगार

BIHAR NEWS: प्रशंसनीय! लॉकडाउन में छूटा काम-धंधा तो सरकार से लगाई गुहार, दो दिनों के अंदर मिला रोजगार

BETTIAH: पश्चिम चंपारण के योगापट्टी पंचायत के बासोपट्टी पंचायत के सैंकड़ों लोगों को मिला रोजगार। जिला प्रशासन से लोगों ने काम बंद हो जाने पर रोजगार देने की गुहार लगाई थी। मनरेगा की तरफ से दलित बस्ती के लोगों से रोजगार मिलने से सभी के चेहरे पर खुशी और संतोष है।

योगापट्टी प्रखंड के बासोपटटी पंचायत में स्थित महादलित बस्ती में लॉकडाउन के दौरान महादलित बस्ती मेंदर्जनों ग्रामीणभुखमरी के कगार पर आ गए थे। इस संबंध मेउपविकास आयुक्तरवीन्द्र प्रसाद सिंहनेबताया कि यह मामला जब संज्ञान में आया, तो तो इन्हेमनरेगा के तहत रोजगार मुहैया करायागया। जिससेउन्हें रोजगार मिल सके और उनका घर चल सके। साथ ही साथजन वितरण प्रणाली दुकानदारद्वारा उन्हें राशन भी देने के लिए कहा गया है। वार्ड में योगापट्टी प्रखंड के जेई, पंचायत के तकनीकी सहायक, मुखिया समेत प्रखंड के कर्मचारी पहुंचे। प्रखंड के जेई विनय कुमार, तकनीकी सहायक वीरेंद्र महतो और बासोपट्टी पंचायत के मुखिया नरेशा साह महादलित बस्ती के लोगों के साथ एक बैठककरउन्हें मनरेगा के तहत रोजगार देने की बात कही गई। दो दिनोंमे आज उन्हें रोजगार भी मिल गया।

इस संबंध मे पंचायत के पीआरएस मनीष कुमारनेबताया कीजो भी लोग मनरेगा के तहत काम करना चाहते हैं, वह आवेदन दे सकेंगे। उन्हें 2 दिनों के अंदर रोजगार मुहैया करादिया जाएगा।वहीं इस संबंधमे बासोपट्टी पंचायत के मुखिया नरेश साह ने बताया की हमारे पंचायत के कोई भी ग्रामीण जनता भूख से नहीं मरे इसके लिए मनरेगा से रोजगार दिया गया है। साथ ही उन्हे राशन भी देने के लिए स्थानीय पीडीएस दुकानदारो को कहा गया है।आज यहा 100 से अधिक महादलित महिला-पुरुषों कोमनरेगा के तहत रोजगार दियागया है।

Find Us on Facebook

Trending News