25 अप्रैल तक विधानसभा को पूर्ण रूप से किया गया बंद, महामारी के संक्रमण के कारण लिया गया फैसला

25 अप्रैल तक विधानसभा को पूर्ण रूप से किया गया बंद,  महामारी के संक्रमण के कारण लिया गया फैसला

PATNA :  बिहार विधान सभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सभा सचिवालय में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यहां इसे रोकने तथा इसके चेन को ब्रेक करने के लिए दिनांक 17 अप्रैल से 25 अप्रैल, 2021 तक सभा सचिवालय को पूर्णरूपेण बंद करने का आदेश दिया है। इस दौरान पूर्व से निर्धरित अति महत्वपूर्ण कार्यों का निष्पादन ही हो सकेगा। कार्यालय बंदी की इस अवधि में सभी पदाधिकारी/कर्मचारी को मुख्यालय में रहने तथा इस अवधि में अपना मोबाइल ऑन रखने का आदेश दिया गया है। वहीं कार्यालय बंद रहने के दौरान सभा सचिवालय के सभी शाखाओं को सेनेटाइज किये जाने का भी आदेश दिया गया है। 

विदित हो कि सभा सचिवालय के कुछ पदाधिकारियों और कर्मचारियों के कोरोना पाॅजिटिव होने की सूचना मिलने के उपरांत विधान सभाध्यक्ष  के आदेश से सभा सचिवालय में काम करनेवाले सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है, जिनमें अब तक 44 पदाधिकारी एवं कर्मचारीगण कोरोना पाॅजिटिव पाये गये है। जिसके बाद सभाध्यक्ष  ने सभा सचिवालय के पदाध्किारियों और कर्मचारियों को हर हाल में कोरोना से संबंध्ति प्रोटोकाॅल का पालन करने, मास्क लगाने, समय-समय पर साबुन से हाथ धेने, सोशल डिस्टेंशिंग रखने और हाथ सेनेटाईज करने का भी निर्देश दिया ।  

महामारी से बचाव के लिए सतर्कता जरुरी

बिहार विधान सभा के माननीय अध्यक्ष  विजय कुमार सिन्हा ने साथ ही यह भी कहा कि कोई भी सरकार चिकित्सक के माध्यम से मात्र बीमारी का इलाज करा सकती  है, महामारी का इलाज सावधानी, सतर्कता और समाज की जागरुकता पर निर्भर करता है। उन्होंने सभी सामाजिक संगठन, कार्यकत्र्ता, बुद्धिजीवी और प्रेस मीडिया से इस कोरोना महामारी से लड़ने के लिए इससे संबंधित नाकारात्मक चर्चा के बजाय साकारात्मक और रचनात्मक वातावरण बनाने की अपील की, जिससे लोगों के बीच इस महामारी से बचाव के लिए अधिकाधिक जागरुकता फैल सके। उन्होेंने सभी से प्रकृति से निकटता बढ़ाने की अपील की तथा कहा कि स्वच्छ हवा और मिट्टी के संसर्ग में रहने से हमारे शरीर को मजबूती मिलती है और रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है । हमें कोरोना से डरना नहीं बल्कि सतर्क होकर मजबूती से लड़ना है और हर हाल में इस पर विजय पा लेना है।

Find Us on Facebook

Trending News