BIHAR NEWS: भारत स्काउट्स एंड गाइड्स ने किया करियर काउंसलिंग का आयोजन, वायु सेना में सेवा को लेकर की विस्तृत वार्ता

BIHAR NEWS: भारत स्काउट्स एंड गाइड्स ने किया करियर काउंसलिंग का आयोजन, वायु सेना में सेवा को लेकर की विस्तृत वार्ता

CHHAPRA: भारत स्काउट्स एंड गाइड्स राष्ट्रीय मुख्यालय द्वारा कैरियर काउंसलिंग के तीसरे चरण में और वायु सेना में कैरियर से संबंधित विषय पर वायु सेना में कार्यरत अधिकारियों से एक कैरियर काउंसलिंग कराई गई। बच्चों की खास मुलाकात तथा बच्चों ने वार्ता में अपनी कैरियर से संबंधित चर्चा में भाग लिया।

इतना ही नहीं किस पोस्ट पर किस योग्यता और किस तकनीक से हम अपनी सेवा दे सकते हैं, इसको लेकर विस्तृत रूप से बातचीत की गई। राष्ट्रीय यूथ कमिटी की पहल पर आयोजित यह कार्यक्रम स्काउट गाइड रोवर रेंजर के लिए बहुत ही रोचक और आकर्षक तकनीक से वायु सेना के अधिकारियों कर्मचारियों और सदस्यों के कार्यों की विस्तृत जानकारी प्राप्त की और अपनी सेवा देने हेतु तत्परता भी दिखाई । कार्यक्रम में राष्ट्रीय मुख्यालय से अमर बहादुर क्षेत्री और निदेशक राज कुमार कौशिक सहायक निदेशक पूर्वी क्षेत्र बब्लू गोस्वामी और युय कमिटी के सदस्यों ने सक्रियता से भाग लिया।

छपरा से भी जिला संगठन आयुक्त आलोक रंजन,सारण यूथ कमिटी सदस्य अध्यक्ष प्रतीक,स्काउट मास्टर अमन राज, गाइड कैप्टन रितिका कुमारी, ऐष्वर्या, रौनक, दिव्यांशु, आयुष, अभिनव अरुण माधुरी, अमन सिंह, अभिमन्यु और अन्य सभी सारण के स्काउट गाइड ने भाग लिया।

Find Us on Facebook

Trending News