बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : STF की बड़ी कार्रवाई, गिरफ्त में आया दियारा क्षेत्र के लिए आतंक बन चुका इनामी बदमाश

BIHAR NEWS : STF की बड़ी कार्रवाई, गिरफ्त में आया दियारा क्षेत्र के लिए आतंक बन चुका इनामी बदमाश

LAKHISARAI/PATNA : मरांची थाना क्षेत्र के दियारा का आतंक बन चुके व दर्जनों मामले का अभियुक्त विक्की राय  बदमाश को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी लखीसराय जिले के चानन थाना क्षेत्र के धनवह गाँव से की गई है। उसकी निशानदेही पर बेगूसराय के चकिया थाना क्षेत्र के चकबल्ली गांव से 315 बोर की राइफल व मास्केट राइफल बरामद की गई है। बताया गया कि उसके खिलाफ 50 हजार का इनाम भी घोषित है।

एसटीएफ के अनुसार वह चकिया थाना क्षेत्र के सिमरिया बिंद टोली का रहने वाला है। पिछले दिनों एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में विक्की भागने में सफल हो गया था, जबकि इसके दो गुर्गे संतोष महतो उ़र्फ चूहा व मो. राजा को पुलिस ने दबोच लिया था। गिरफ्तार बदमाशों की निशानदेही पर बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए थे। मुठभेड़ में उसके हाथ में गोली लगी थी।

सौ एकड़ से ज्यादा जमीन पर किया अवैध कब्जा

फरार विक्की की गिरफ्तारी को लेकर एसटीएफ उसके संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही थी। जानकारी के अनुसार पटना जिले के मोकामा दियारा, बेगूसराय दियारा व लखीसराय दियारा में विक्की ने आतंक मचा रखा था। पूरे दियारा क्षेत्र में इस गैंग का वर्चस्व कायम था। दियारा क्षेत्र में इसने सौ एकड़ से ज्यादा खेती योग्य जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। लाल व स़फेद बालू का उत्खनन करने वाले माफिया से रंगदारी वसूली, मछुआरों से लेवी वसूलना जैसे कई अवैध धंधों में गैंग संलिप्त है।

 पिछले दिनों दियारा में गैंग के बदमाश बड़ी संख्या में हथियार लेकर अपराध की साजिश रच रहे थे। उसी दौरान एसटीएफ व जिला बल ने घेराबंदी की थी। मुठभेड़ में पुलिस की ओर से सात राउंड, जबकि बदमाशों ने करीब 18 राउंड फायरिग की थी। विक्की पर मरांची थाना, पचमहला ओपी, चकिया व मटिहानी थाने में करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसमें अपहरण, हत्या, रंगदारी, फिरौती व पुलिस पर हमला समेत अन्य संगीन मामलों की लंबी फेहरिस्त है।  हथियारों की बरामदगी व गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी व तलाशी अभियान अभी जारी है।

Suggested News