BIHAR NEWS: उद्योग मंत्री सहित बिहार बीजेपी अध्यक्ष का बेतिया दौरा, कहा- कुमारबाग में बनेगा टेक्सटाइल पार्क

BIHAR NEWS: उद्योग मंत्री सहित बिहार बीजेपी अध्यक्ष का बेतिया दौरा, कहा- कुमारबाग में बनेगा टेक्सटाइल पार्क

BETTIAH: रविवार को बिहार सरकार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल बेतिया पहुंचे। यहां उन्होनें डीएम सहित आलाधिकारियों की मौजूदगी में चनपटिया के स्टार्ट-अप क्षेत्र का भ्रमण किया।

इसके इतर उन्होनें उप मुख्यमंत्री रेणु देवी, पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद, सांसद डॉ संजय जायसवाल, सतीश चंद्र दुबे, विधायक उमाकांत सिंह और डीएम, उद्योग प्रबंधक समेत स्टार्टअप जोन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने स्टार्टअप जोन का निरीक्षण किया।

उद्योग मंत्री यहां की व्यवस्था से काफी संतुष्ट दिखे। एक-एक चीज को उन्होनें खुद देखा और असंतुष्टि होने पर सवाल भी किए। उन्होनें कहा कि बिहार का पश्चिम चम्पारण जिला टेक्सटाइल उद्योग का हब बनेगा। केंद्र सरकार से टेक्सटाइल पार्क बनाने की योजना मिलते ही बेतिया के कुमारबाग में बनेगा टेक्सटाइल पार्क। इसके लिए पहले से ही क्षेत्र में जगह छोडी गई है। मंत्री सैयद शाहनावाज हुसैन ने कोरोना काल मे आए प्रवासी मजदूरों द्वारा जिला प्रशासन और बिहार सरकार के सहयोग से मजदूर से मालिक बने उद्यमियों से चनपटिया के स्टार्टअप जोन भ्रमण किया और उनकी सराहना की। मंत्री ने कहा कि चनपटिया स्टार्टअप जोन को और अधिक विकसित किया जाएगा, ताकि यहां के उद्यमियों का नाम देश-विदेश में हो सके।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होनें कहा कि नई टेक्सटाइल पॉलिसी में चनपटिया का खास ध्यान रखा गया है। बेतिया को टेक्साटाइल हब बनाना है। यदि हमें केंद्र की तरफ से कोई टेक्सटाइल पार्क मिलता है, तो उसे कुमारबाग में बनाने की योजना है। जब उनसे वर्षों से बंद पड़ी चनपटिया चीनी मिल के बारे में पूछा तो बताया कि चीनी मिल मेरे अधीन नहीं आता है। 



Find Us on Facebook

Trending News