BIHAR NEWS: बिहार इज नॉट ए स्टेट, इट्स ए स्टेट ऑफ माइंड व 50 लीटर दूध दुहवा लो, 500 गोबर का गोइंठा बनवा लो जैसे डायलॉग मचा सकते हैं हंगामा, जाने पूरी रिपोर्ट

BIHAR NEWS: बिहार इज नॉट ए स्टेट, इट्स ए स्टेट ऑफ माइंड व 50 लीटर दूध दुहवा लो, 500 गोबर का गोइंठा बनवा लो जैसे डायलॉग मचा सकते हैं हंगामा, जाने पूरी रिपोर्ट

DESK: यहां इतने मर्द लोग काहे हैं, हमको ऐसी मर्दाना सरकार का मुख्यमंत्री क्यों बना दिए ? बिहार इज नॉट ए स्टेट, इट्स ए स्टेट ऑफ माइंड और 50 लीटर दूध दुहवा लो, 500 गोबर का गोइंठा बनवा लो, जैसे धांसू डायलॉग। इसे पढकर अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं कि इसका सेंटर कौन सा स्टेट हो सकता है और इस सेंटर के भी बीच में कौन राजनेता हो सकता है। दरअसल ये सब डॉयलॉग हैं उस वेब सीरिज के जिसकी स्ट्रीमिंग जल्द ही होने वाली है। अपने डॉयलॉग, स्टार कास्ट व कहानी को देखकर यह अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं कि इस वेब सीरिज से हलचल मच सकती है। ऐसा नहीं है कि बिहार में घटने वाली घटनाओं पर इससे पहले फिल्में नहीं बनी हैं लेकिन इस वेब सीरिज को देखने के बाद यह अंदाजा लगाना कतई मुश्किल नहीं कि इसमें सूबे की पहली महिला सीएम राबड़ी देवी का अक्‍स दिखता है। बता दें कि राबड़ी देवी को तब सीएम बनाया गया था जब बहुचर्चित चारा घोटाले में उनके पति लालू प्रसाद यादव का नाम आया था। पूरी फिल्म, डॉयलॉग, स्टोरी देख के यह सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म का मुख्य किरदार कौन है?

पेज भी कह रहे हैं बहुत कुछ

इस वेब सिरीज पर आधारित बने पेज भी इसका कथानक लालू-राबड़ी परिवार से प्र‍ेरित बता रहे हैं। जिस प्लेटफॉर्म पर इसकी आधिकारिक स्ट्रीमिंग होनी है, उसका आधिकारिक ट्विटर हैंडल भी बहुत कुछ कह देता है, इसके अनुसार यह 90 के दशक में क्षेत्रीय क्षत्रपों के बीच खड़ी हो रही एक आवाज की कहानी है। एक अशिक्षित महिला ने कैसे इस माहौल में रास्‍ता बनाया? फिल्म के सीन, विधानसभा, इमारत, कास्ट, कहानी भी बहुत कुछ इशारा कर देते हैं। यहां तक की फिल्म में बहुचर्चित चारा घोटाले के नाम पर दाना घोटाले का भी जिक्र है। इस वेब सिरीज की स्ट्रीमिंग के बाद कई तरह की आवाजें भी उठने लगी हैं। एक तरफ इसे राबड़ी परिवार के महिमा मंडन का प्रयास कहा जा रहा है वहीं दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि इस वेब सिरीज के द्वारा लालू-राबड़ी परिवार की छवि के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। 

बिहार की कहानी, जम्मू में शूटिंग

फिल्म की शुरुआत भी उसे बुद्ध स्मृति पार्क से होती है जिसका निर्माण नीतीश कुमार की सरकार ने कराया था। यहां पहले बांकीपुर जेल हुआ करता था। फिल्म में अहम किरदार निभा रहे फेमस एक्टर विनीत कुमार, जो बिहार से ही ताल्लुक रखते हैं, कहते हैं, यह एक राजनीतिक कहानी है। कहानी का बेस बिहार से जुड़ा होने के कारण लोग इसे राबड़ी से जोड़ देते हैं। यह बताना भी जरूरी है कि बिहार में राबड़ी देवी के अलावा कोई दूसरी महिला सीएम नहीं हुई हैं। वेब सिरीज में हुमा कुरैशी, सोहम शाह, अमित सायल, प्रमोद पाठक आदि कलाकारों ने अभिनय किया है जबकि इसकी ज्‍यादातर शूटिंग जम्‍मू में हुई है।

Find Us on Facebook

Trending News