बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: बिहार के इस मंत्री ने की पहल, सुदूरवर्ती इलाके में जल्द बनेगा कोविड केयर सेंटर

BIHAR NEWS: बिहार के इस मंत्री ने की पहल, सुदूरवर्ती इलाके में जल्द बनेगा कोविड केयर सेंटर

JAMUI: कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए जमुई के ग्रामीण क्षेत्रों में भी चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। यही वजह है कि जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर सुदुरवर्ती इलाका चकाई विधानसभा क्षेत्र में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह के प्रयास से कोरोना संक्रमित मरीजों की सहूलियत के लिए 'कोविड केयर सेंटर' जल्द ही बनने जा रहा है। अब चकाई वासियों को कोरोना के इलाज के लिए 70 किलोमीटर की दूरी तय करके जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में आने की जरुरत नहीं पड़ेगी। 

कोरोना के इस संकट की घड़ी में जब पूरे प्रदेश में कोरोना को लेकर त्राहिमाम मचा है वैसी स्थिति में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री का यह प्रयास सराहनीय है और इसकी चर्चा हर ओर हो रही है। इस बात को लेकर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि बिहार सरकार आमजन की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए संकल्पित है। ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए सरकार चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार कर रही है। इलाज और अन्य सुविधाओं के अभाव में कोरोना संक्रमित मरीजों की जान न जाए और उनका इलाज स्थानीय स्तर पर ही हो, इसलिए यह कदम उठाया गया है।

उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि चिकित्सा सुविधाओं के अभाव में क्षेत्र के लोगों कोई परेशानी न हो। इसको ध्यान में रखते हुए चकाई में कोविड केयर सेंटर बनने जा रहा है। सोमवार को ही उनके पहल पर चकाई विधानसभा के माधोपुर, बामदह और चरकापत्थर में मुख्यमंत्री सामुदायिक किचन की शुरुआत भी की गई। जिसमें सैंकड़ो गरीब, असहाय और जरूरतमंदों को भोजन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले मुख्यमंत्री सामुदायिक किचन और अब कोविड केयर सेंटर के खुलने से चकाई के लोगों को इस महामारी के दौर में इलाज और भोजन दोनों की होगी समुचित व्यवस्था सुनिश्चित हो पाएगी।

Suggested News