बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: बंगाल चुनाव को लेकर बिहार पुलिस मुस्तैद, बॉर्डर इलाकों में सुरक्षा जांच हुई तेज

BIHAR NEWS: बंगाल चुनाव को लेकर बिहार पुलिस मुस्तैद, बॉर्डर इलाकों में सुरक्षा जांच हुई तेज

KATIHAR: बंगाल चुनाव को लेकर बिहार पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. इसी कड़ी में बंगाल बॉर्डर से सटे बिहार के इलाके में भी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दिया गया है. बंगाल को चुनाव के मद्देनजर संवेदशनशील घोषित कर दिया गया है, इसलिए बंगाल बॉर्डर से सटे राज्यों और क्षेत्रों की पुलिस भी अलर्ट है.

बंगाल के मालदा जिला से सटे कटिहार जिला के रौशना थाना क्षेत्र के बाबूपुर इलाके में पुलिस के वरीय अधिकारी की मौजूदगी में विशेष जांच अभियान चलाया गया. बंगाल में शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर बिहार-बंगाल बॉर्डर में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विशेष जांच अभियान पर कटिहार डीएसपी अमरकांत झा ने कहा कि बंगाल में शांतिपूर्ण चुनाव करवाने के लिए बिहार पुलिस भी सजग है. यह इलाका बंगाल से सटा हुआ है और चुनाव के दौरान किसी भी तरह के असामाजिक तत्व इस बॉर्डर का गलत इस्तेमाल ना करें इसलिए लगातार वाहन जांच एवं अन्य तरह के सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कटिहार पुलिस सजग है.

बता दें, इससे पहले कई बार पुलिस ने बंगाल बॉर्डर इलाके से हथियार के साथ लोगों को गिरफ्तार किया है. यह हथियार बिहार से बंगाल भेजे जा रहे थे, जिससे चुनाव में विघ्न आ सकता था. इसी तरह कई अन्य गैरकानूनी और गैरजरूरी वस्तुओं को भी पुलिस ने पूछताछ के बाद कब्जे में लिया है.


Suggested News