बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : सीतामढ़ी में ब्लैक फंगस की दस्तक, महिला में बीमारी की पुष्टि के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप

BIHAR NEWS : सीतामढ़ी में ब्लैक फंगस की दस्तक, महिला में बीमारी की पुष्टि के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप

SITAMADHI : कोरोना संकट के बीच ब्लैक फंगन ने अब बिहार के पटना सहित दूसरे जिलों में अपने पैर फैलाने शुरू कर दिए हैं। ताजा मामला बिहार के सीतामढ़ी जिले का बताया जा रहा है जहां बिंदेश्वरी प्रसाद सिंह हेल्थ केयर फाउंडेशन नामक निजी नर्सिंग होम में एक महिला में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। उक्त मरीज रीगा क्षेत्र की बतायी जा रही हैं। वहीं मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

जिले में ब्लैक फंगस के मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक महिला को मुंह खोलने में परेशानी हो रही थी और कई जगह इलाज के बाद वह प्रतापनगर स्थित ईएनटी सर्जन चिकित्सक डॉ प्रवीण सिंह के नर्सिंग होम पहुंची,जहां उसकी जांच पड़ताल की गई जिसमें इंडोस्कोपी से जाँच के दौरान ब्लैक फंगस की पुष्टि की गई है।  बताया गया है कि उक्त महिला के नाक में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। साथ ही महिला को आंख से देखने में भी थोड़ी परेशानी हो रही थी। 

चिकित्सक डॉ प्रवीण सिंह ने बेहतर इलाज के लिए उक्त मरीज को पटना रेफर कर दिया है वहीं चिकित्सक श्री सिंह ने बताया कि कोरोना से उबरे मरीज और डायबिटीज वालों के लिए यह अधिक घातक है लेकिन इसकी पहचान बड़े ही आसानी से हो जाती है साथ ही डॉ सिंह ने इससे बचाव को लेकर अपने आसपास स्वच्छता पर ध्यान देने एवं मास्क का उपयोग करने की सलाह दी है।

Suggested News