BIHAR NEWS: कोरोना के बाद ब्लैक फंगस का कहर, गया में मिला संदिग्ध मरीज, ANMMCH में भर्ती

BIHAR NEWS:  कोरोना के बाद ब्लैक फंगस का कहर, गया में मिला संदिग्ध मरीज, ANMMCH में भर्ती

GAYA: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच अब ब्लैक फंगस यानी म्यूकोरमाईकोसिस से लोग ज्यादा भयभीत हैं. बिहार में कुछ जिलों के बाद अब इस बीमारी ने गया जिले में भी दस्तक दे दी है. शनिवार की शाम गया में ब्लैक फंगस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है. जिस मरीज को संदिग्ध पाया गया है उसे एएनएमएमसीएच के ब्लैक फंगस वार्ड में भर्ती कराया गया है.

गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ईएनटी विभाग में ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए विशेष तैयारी की गई है. इसके लिए डॉक्टरों की विशेष टीम भी बनाई गई है. अन्य सुविधाओं का ख्याल रखा जा रहा है. संदिग्ध मरीज गया जिले के मानपुर प्रखंड के अमरा गांव का रहने वाला है जिसकी उम्र 48 वर्ष है. एक सप्ताह से आंख में समस्या थी. निजी क्लीनिक में उसका इलाज हो रहा था. स्थिति में सुधार नहीं हुई तो एएनएमएमसीएच के ब्लैक फंगस वार्ड में भर्ती कराया गया. जांच में पता चला कि उसे डायबिटीज भी है. उसे पहले से इसकी जानकारी नहीं थी.

ब्लैक फंगस वार्ड के नोडल पदाधिकारी सह ईएनटी के विभागाध्यक्ष डॉ. आरपी ठाकुर ने बताया कि ब्लैक फंगस के संदिग्ध मरीज कोरोना संक्रमित भी नहीं है. जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं. जांच के बाद ही ब्लैक फंगस की पुष्टि हो पाएगी. डॉक्टरों की विशेष टीम मरीज की देखरेख कर रहे हैं.



Find Us on Facebook

Trending News