BIHAR NEWS: 20 लोगों को लेकर जा रही नाव पलटी, 5 लोगों का शव बरामद, 3 लोग लापता, प्रशासन द्वारा खोज जारी

BIHAR NEWS: 20 लोगों को लेकर जा रही नाव पलटी, 5 लोगों का शव बरामद, 3 लोग लापता, प्रशासन द्वारा खोज जारी

SAMASTIPUR: जिले में देर शाम बड़ा नाव हादसा हो गया है। दरअसल कल्याणपुर प्रखंड के नामपुर पंचायत में नाव के सहारे कई लोग वापस अपने गांव लौट रहे थे। इस दौरान तेज हवा की वजह से नाव असंतुलित हो गई और उसपर सवार 20 लोग बागमती नदी की आगोश में समा गए।

घटना चकमेहसी थाना क्षेत्र के नामापुर की है। अचानक हुए इस हादसे से किनारे खड़े लोगों के बीच हड़कंप मच गया। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि नाव पर लगभग 15 से 20 लोग सवार थे। यह सभी शाम के वक्त बाज़ार से खरीददारी कर लौट रहे थे। उनमें कुछ महिलाएं भी शामिल थीं, जो मवेशी का चारा लेकर लौट रही थी। अचानक तेज हवा के कारण नाव असंतुलित होकर पलट गई। बताया जा रहा है कि कुछ लोग तैरकर बाहर निकल गए। जबकि पांच से सात लोग अब भी लापता बताये जा रहे हैं। यह हादसा देर शाम हुआ और अंधेरा गहराने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं चलाया जा सका।

सुबह सुबह घटना की सूचना पर स्थानीय थाने की पुलिस और अंचल अधिकारी मौके पर पहुंच राहत और बचाव कार्य मे जुटे है। सुबह से ही लोग किनारे पर इकट्ठा हैं। रेस्क्यू के दौरान गोताखोरों की टीम ने 5 लोगों का शव बागमती नदी से बाहर निकाला है। वहीं ग्रामीण शत्रुध्न कुमार के मुताबिक उसके भाई, भाभी और भतीजा अबतक लापता है, जिनकी तलाश की जा रही है। इस बड़ी घटना के बाद से इलाके में कोहराम मचा हुआ है। इस वक्त बागमती के पानी ने नवापुर गांव को चारों ओर से अपने आगोश में ले रखा है। ऐसे में यहां से आने-जाने के लिए नाव ही एकमात्र सहारा है।

Find Us on Facebook

Trending News