बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: कोरोना टीकाकरण पर लगा ब्रेक, वैक्सीन की कमी से लोग हैं परेशान, एएनएम के पास भी जवाब नहीं

BIHAR NEWS: कोरोना टीकाकरण पर लगा ब्रेक, वैक्सीन की कमी से लोग हैं परेशान, एएनएम के पास भी जवाब नहीं

KATIHAR: एक तरफ देश में कोरोना वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण की चेन टूट सके, वहीं दूसरी तरफ वैक्सीन की अनुपलब्धता की वजह से टीकाकरण को संभावित गति नहीं मल पा रही है. कटिहार जिले के कुछ प्रखंडो में टीके की कमी की वजह से लोग परेशान हो रहे हैं. पिछले कई दिनों से हेल्थ सेंटर का चक्कर लगाकर लोग थक चुके हैं, मगर उन्हें कहीं से सकारात्मक जवाब नहीं मिल रहा है.

जिले के राजवाड़ा और रौतारा प्रखंड के लोग इन दिनों बेहद परेशान हैं. कोविड-19 से बचने के लिए कई लोगों ने कोरोना टीके की पहली डोज ले ली है. दूसरी डोज लोने के लिए लोग हेल्थ सेंटरों पर पहुंच रहे हैं मगर टीके की अनुपलब्धता का हवाला देते हुए उन्हें लौटा दिया है. 40 हजार की आबादी वाले इन दो प्रखंडो के लोग कहते हैं कि कई ऐसे लोग हैं जो दूसरी डोज लगने का इंतजार कर रहे हैं. वहीं कई लोगों को अबतक पहली डोज भी नहीं लग पाई है.

इसके अलावा समस्या यह भी है कि लोगों को सही जानकारी नहीं दी जा रही है कि कब तक वैक्सीन उपलब्ध होगी. उप स्वास्थ्य केंद्र में तैनात एएनएम भी जब सवाल किया गया तो उन्होनें भी कोई ठोस जवाब नहीं दिया और टालमटोल करने लगी. ऐसे में कोरोना संक्रमण की चेन कैसे टूटेगी, यह कहना मुश्किल है.

Suggested News