BIHAR NEWS: भाई हो तो ऐसा: बहनों की शादी के लिए किडनी बेचने को तैयार, तभी हुआ कुछ ऐसा कि खुशी-खुशी हो गयी शादी

BIHAR NEWS: भाई हो तो ऐसा: बहनों की शादी के लिए किडनी बेचने को तैयार, तभी हुआ कुछ ऐसा कि खुशी-खुशी हो गयी शादी

आरा: भाई बहन के रिश्ते से पवित्र कोई रिश्ता नहीं होता। जिले के कोइलवर में भी एक भाई ने अपनी बहनों की शादी के लिए कुछ इस तरह की पेशकश की कि सभी सकते में आ गये। दरअसल पांच बहनों के भाई ने अपनी बहनों की शादी के लिए अपनी किडनी को बेचने का प्लान बनाया लेकिन ऐन वक्त पर गांव वाले सामने आ गये और सामूहिक सहयोग से गांव की दो बेटियों की शादी हो गयी।

मां ने मांगी भिक्षा तो गांव वाले भी आये साथ

दरअसल मामला जिले के कोइलवर थाना क्षेत्र के कला पचरुखिया गांव का है। इसी गांव के निवासी रामदेव महतो मालगुजारी का काम करते हैं। रामदेव के छह बच्चे हैं, जिनमें पांच बेटियां व एक बेटा है। बेटा ओमप्रकाश भी मजदूरी करता है। जानकारी के अनुसार रामदेव की बड़ी बेटी रिंकू की शादी हो चुकी है। आर्थिक स्थिति सही नहीं होने के कारण वह अन्य बेटियों की शादी नहीं करा पा रहे थे। तंगहाली को दूर करने के लिए रामदेव ने मालगुजारी पर दो बीघा खेत लिया, जिसमें उन्होंने गेहूं व सरसों की फसल को लगाया लेकिन उसमें भी उनको नुकसान हो गया।  

इधर बेटियों की शादी उनको अलग परेशान कर रही थी तभी बेटे ने किडनी को बेच कर शादी करने की बात कही, जिस पर उसकी मां संगमा महतो ने मना करते हुए भिक्षा मांग कर शादी करने की बात कही। इसके बाद गांव वाले भी मदद करने के लिए सामने आ गये। एक तरफ जहां बेटियों की मां ने भिक्षा मांग कर कन्यादान किया वहीं इन बेटियों की शादी के लिए किसी ने पैसे से मदद की तो किसी ने खाद्य सामग्री दे दिया। दरअसल किडनी बेचने की बात संगमा देवी ने आरा में आरण्य देवी में स्थित एक पंडित से कही थी, जिसके बाद वहां के भक्तों की मदद से यह शादी हो सकी। 


Find Us on Facebook

Trending News