BIHAR NEWS: 2022 तक हम सब भी हो सकते हैं मास्क फ्री, कोविड में सबने किया युद्ध स्तर पर काम: बीजेपी सांसद सतीश चंद्र दूबे

BIHAR NEWS: 2022 तक हम सब भी हो सकते हैं मास्क फ्री, कोविड में सबने किया युद्ध स्तर पर काम: बीजेपी सांसद सतीश चंद्र दूबे

बेतिया: बीजेपी राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे ने गुरुवार को अपने पैतृक निवास नरकटियागंज प्रखण्ड के हरसरी गांव में प्रेसवार्ता कर कहा कि कोरोना काल में भारतीय जनता पार्टी के सांसद हो ,विधायक हो या कार्यकर्ता सभी लोग युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं। सांसद ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर में वैक्सीन का विकास और उत्पादन नौ महीनों से कम समय में किया गया। 

सरकार ने कई कंपनियों को लाइसेंस देकर वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने के लिए सक्रिय रूप से काम किया। जो ऑक्सीजन का उत्पादन 2020 में केवल 5,700 टन प्रति दिन था, वह अब लगभग दोगुना 9,446 टन प्रतिदिन हैं। मरीजों के इलाज के लिए 2020 में वेंटिलेटर बिस्तरों की संख्या 20 हजार थी अब 2021 में लगभग 44 हजार हो गई हैं। सांसद ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि किसी व्यक्ति को नॉर्मल फीवर आता है तो उन्हें कोरोना जांच कराने से पीछे नहीं हटना चाहिए। ऐसा महसूस होने पर तुरन्त कोविड जांच कराना चाहिए और डॉक्टर की सलाह पर दवा लें। मास्क, सेनिटाइजर और दो गज की दूरी का अवश्य पालन करें। बिना वजह घर से बाहर न जाएं। घर पर रहें, अगर आप सुरक्षित रहेंगे तो परिवार, गांव और देश सुरक्षित रहेगा। 

राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे ने कहा कि दिसंबर महीने तक पूरे भारतवासी अगर वैक्सीन ले लेते हैं तो 2022 तक हम भी मास्क से फ्री होने की संभावना रखते हैं। उन्होंने कहा कि को-वैक्सीन के सफल परीक्षण के बाद सितम्बर-अक्टूबर से बच्चों का टीकाकरण आरम्भ हो जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News