BIHAR NEWS: फ्री राशन की कीमत वसूलने का मामला, डीलर पर आरोप सिद्ध, कार्रवाई नहीं करने पर कटघरे में जांच टीम

BIHAR NEWS: फ्री राशन की कीमत वसूलने का मामला, डीलर पर आरोप सिद्ध, कार्रवाई नहीं करने पर कटघरे में जांच टीम

KAIMUR: सरकार द्वारा लॉकडाउन अवधि में मई और जून के मुफ्त राशन के बदले में पैसा लेने की शिकायत के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। इसकी सूचना जिला आपूर्ति पदाधिकारी को भी ग्रामीणों ने दी। जिसके बाद जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने एसडीएम भभुआ को जांच का निर्देश दिया। एसडीओ भभुआ ने 2 एमओ को जांच सौंपा। जांच टीम ने जन वितरण प्रणाली दुकान के पास पहुंच दुकानदार और गांव वालों का बात सुना। दुकानदार पर पैसा लेने का आरोप सही साबित हुआ,  जांच के हफ्ता बीत जाने के बाद भी अभी तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई दुकानदार के ऊपर नहीं की गई ।जांच रिपोर्ट को ठन्डे  बस्ते में डाल दिया गया, जिससे ग्रामीण जांच करने गई टीम पर ही अब सवाल उठा रहे हैं।

दरअसल कैमूर जिले के भगवानपुर प्रखंड के पढौती गांव का डीलर मुफ्त मई माह का मिलने वाला राशन के एवज में ग्रामीणों से पैसा ले रहा था। ग्रामीणों इसका जब विरोध करने लगे तो उन्होंने विरोध करने वालों को राशन देना ही बंद कर दिया। फिर ग्रामीण एकजुट होकर दुकानदार के पास पहुंच हो हंगामा करने लगे। एक हफ्ते पूर्व हुई इस घटना का अधिकारियों द्वारा जांच भी हुआ, उसके बावजूद अभी तक किसी प्रकार का कार्रवाई नहीं हुई।

जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रभात झा बताते हैं जानकारी मिलने पर एसडीओ भभुआ को जांच टीम बनाने का निर्देश दिया गया था। जहां 2 एमओ जांच करने गए थे। जो आरोप लगे वह सत्य पाए गए थे। एसडीओ साहब कार्रवाई कर रहे हैं, डीलर से शो-कॉज पूछा गया है। अब आगे की स्थिति की जानकारी नहीं है। चार-पांच दिन पहले मामला प्रकाश में आया था, जहां डीलर मुफ्त मिलने वाला राशन के एवज में पैसा ले रहा था, उसपर जल्द कार्रवाई होगी।

Find Us on Facebook

Trending News