BIHAR NEWS: केंद्र और बिहार सरकार ने बर्बाद किया हेल्थ सिस्टम, इस्तीफा दें स्वास्थ्य मंत्री

BIHAR NEWS: केंद्र और बिहार सरकार ने बर्बाद किया हेल्थ सिस्टम, इस्तीफा दें स्वास्थ्य मंत्री

PATNA: बिहार में कोरोना की पहली लहर से दूसरी लहर ज्यादा जानलेवा साबित हुई है। कोरोना के कारण कई डाक्टर, पत्रकार सहित विगत दो महीने में लगभग तीन हजार लोगों की मौत हुई है। उसके बावजूद राज्य के विभिन्न सरकारी अस्पताल में रखे 207 वेंटिलेटर का पैकिंग नहीं खुली। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा, वेंटिलेटर चलाने वाले डॉक्टर नहीं पैकिंग कैसे खुले, यही है नीतीश सरकार का सुशासन।

कांग्रेस नेता अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि केन्द्र की भाजपा और बिहार की नीतीश सरकार ने हेल्थ केयर सिस्टम को नष्ट कर दिया है। कोरोना की लड़ाई में विश्व को मदद पहुंचाने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार को ही वैक्सीन नहीं मुहैया करा पा रहे हैं। वैक्सीन के अभाव में पिछले एक सप्ताह से टीकाकरण 18+ और 45+ आयु वर्ग के लोगों को भी नहीं दिया जा रहा है। ऑक्सीजन सहित दवाओं की कालाबाजारी चरम पर है। कोई अधिकारी विपक्ष किसी नेता व कार्यकर्ता का फोन नहीं उठाते। मौजूदा हालात में कोरोना संक्रमण शहर से गांव की ओर तेजी से पैर पसार रहा है।

कांग्रेस नेता अमरेन्द्र सिंह ने ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय को तत्काल मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए जिला, प्रखंड व ग्रामपंचायत स्तर पर सभी राजनीतिक दलों के सदस्यों को शामिल कर टास्क फ़ोर्स बनाया जाना चाहिए।

Find Us on Facebook

Trending News