BIHAR NEWS: कोरोना में केंद्र सरकार लगातार कर रही मदद, राज्य का पॉजिटीविटी रेट भी घटा- मंगल पांडेय

BIHAR NEWS: कोरोना में केंद्र सरकार लगातार कर रही मदद, राज्य का पॉजिटीविटी रेट भी घटा- मंगल पांडेय

PATNA: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि कोरोना मरीजों के बेहतर उपचार हेतु केंद्र सरकार द्वारा लगातार स्वास्थ्य उपकरणों की अधिप्राप्ति हो रही है। भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से 85 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, 7900 ऑक्सीजन नेजल ट्यूब, 1900 ऑक्सीजन मास्क, 750 ह्युमिडी फायर एवं 30 ट्रांसपोर्ट वेंटिलेटर पटना पहुंचा। इससे कोरोना मरीजों को बेहतर उपचार में सहयोग मिलेगा। उक्त उपकरणों को शीघ्र ही राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भेजा जायेगा, ताकि स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार हो सके।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि आगामी किसी भी लड़ाई की तैयारी के लिए विभिन्न प्रकार के उपकरणों को मंगाकर राज्य के अलग-अलग अस्पतालों में भेजा जा रहा है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर उन्होनें कहा कि राज्य में लगातार संक्रमण का पॉजिटीविटी रेट घट रहा है और घट कर यह 4.2 फीसदी पर आ गया है। मंगल पांडेय ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार कोरोना मरीजों के उपचार और कोरोना से बचाव को लेकर हर स्तर पर काम कर रही है। 

केंद्र और राज्य सरकार के साथ साथ लोगों के सहयोग एवं जागरूकता से स्वास्थ्य विभाग कोरोना को मात देने की दिशा में सफल हो रहा है।इस कारण जहां संक्रमण दर कम हो रहा है, वहीं रिकवरी रेट में भी लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार तक रिकवरी रेट लगभग 91 फीसदी तक पहुंच चुका है। इसलिए लोगों से अपील है कि वे लाॅकडाउन के नियम का पालन करें और राज्य को कोरोना मुक्त बनाने में सहभागी बनें।

Find Us on Facebook

Trending News