बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: सीएम ने किया मेदांता अस्पताल का शुभारंभ, कहा- ‘खुश हूं कि देर से ही सही, मगर जेपी की इच्छा पूरी हुई’

BIHAR NEWS: सीएम ने किया मेदांता अस्पताल का शुभारंभ, कहा- ‘खुश हूं कि देर से ही सही, मगर जेपी की इच्छा पूरी हुई’

PATNA: सूबे में चिकित्सीय सुविधाओं को और भी बेहतर बनाने की दिशा में नीतीश सरकार ने एक कदम और बढ़ाया है। अब राजधानीवासियों को एक ही छत के नीचे तमाम तरह की चिकित्सीय सुविधा मिलेंगी। सीएम नीतीश कुमार ने पटना के कंकड़बाग में जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ किया है। 

जेपी की इच्छा पूरी करने की खुशी

इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार बेहद खुश और संतुष्ट नजर आए। मीडियाकर्मियों से मुखातिब होते हुए उन्होनें कहा कि जयप्रभा मेदांता अस्पताल का उद्घाटन करना मेरे लिए निजी तौर पर खुशी की बात है। इसके लिए हम काफी पहले से प्रयासरत थे। जीवित रहते जेपी की इच्छा पूरी नहीं हो सकी, मगर आज हमें खुशी है कि उनकी कही बातों का हमने मान रखा, औऱ लोगों के लिए कैंसर विशेष सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनवाया।

साल 2005 से ही थे प्रयासरत

जेपी की इच्छा थी कि कैंसर का अस्पताल पटना में होना चाहिए। साल 2005 से ही हम प्रयासरत थे, और आज जाकर हमारा प्रयास धरातल पर सफल ढंग से उतरा है। साल 2006 में इसका शिलान्यास हुआ था। अब जाकर पूरा अस्पताल शुरू हो रहा है। कैंसर विंग में कुछ कार्य बाकी है, जिसे समय रहते पूरा कर लिया जाएगा। 

गरीबों के लिए 25 फीसदी जगह रहेगी रिजर्व

जयप्रभा मेदांता अस्पताल के बन जाने से जहां जनता को सहूलियत होगी, वहीं गरीब लोगों के लिए 25 फीसदी जगह रिजर्व रहेंगी। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि गरीब तबके के लोगों का इलाज केंद्र सरकार के आदेशानुसार किया जाएगा, आयुष्मान भारत योजना को ध्यान में रखते हुए। एक ही छत के नीचे ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने की कोशिश की जाएगी।


Suggested News