बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दानापुर हादसे पर सीएम नीतीश ने जताया शोक, घटना की जांच के लिए बनाई गई तीन सदस्यीय टीम

दानापुर हादसे पर सीएम नीतीश ने जताया शोक, घटना की जांच के लिए बनाई गई तीन सदस्यीय टीम

PATNA : दानापुर पीपा पुल हादसे में नौ लोगों की मौत की घटना पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद व रेणु देवी ने शोक जाहिर किया है। साथ ही इस पूरी घटना के लिए जांच टीम गठित कर दी है। साथ ही हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। सीएम नीतीश कुमार ने इस हादसे पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि वह इससे मर्माहत हैं। उन्होंने इस दुख की घड़ी में शोक संतृप्त परिवार को धैर्य प्रदान   करने की प्रार्थना की है।

24 घंटे में रिपोर्ट देने का निर्देश

पीपा पुल हादसे को लेकर पटना डीएम ने आपदा प्रबंधन के जिला अपर दंडाधिकारी के नेतृत्व में जांच टीम बनाई है। इस टीम में पुल निर्माम निगम के ईई और भूमि सुधार के उप समाहर्ता को शामिल किया गया है। इस जांच टीम को 24 घंटे में पूरे हादसे की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि हादसे के लिए पीपा पुल की जर्जर स्थिति को जिम्मेदार बताया गया है, साथ ही इसके निर्माण के नक्शे को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। 

गौरतलब है कि आज सुबह दानापुर स्थित पीपा पुल पार करने के दौरान यात्रियों से भरी बोलेरो गंगा नदी में गिर गई थी। जिसमें एक ही परिवार को एक दर्जन से अधिक लोग नदीं में डूब गए। इस दर्दनाक हादसे में अब तक 10 लोगों के शव निकालने की पुष्टि हो चुकी है।



Suggested News