BIHAR NEWS: CM नीतीश का आदेश: डेडिकेटेड कोविड सेंटर में ICU बेड की संख्या बढ़ाये, ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना जांच को तेज करें

BIHAR NEWS: CM नीतीश का आदेश: डेडिकेटेड कोविड सेंटर में ICU बेड की संख्या बढ़ाये, ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना जांच को तेज करें

DESK: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 10 जिलों के डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर तथा 09 मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में स्थापित डेडिकेटेड कोविड हॉस्पीटल का वर्चुवल टूर के माध्यम से व्यवस्थाओं का जायजा लिया और उसकी समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों से बात की और वहां की स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने सात बिंदुओं पर अफसरों को काम करने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने  ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने तथा उसके फैलाव को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने को कहा है। डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर में आईसीयू बेड की संख्या को और भी बढ़ाएं का निर्देश दिया है। चिकित्सक, नर्स एवं चिकित्सा कर्मियों को हमेशा उपलब्ध रहने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी लगातार विजिट करें ताकि प्रॉपर ट्रीटमेंट होने के साथ-साथ मरीजों का मनोबल भी बना रहे। मरीजों की हर सुविधा का ख्याल रखें, सरकार की तरफ से संसाधन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

सीएम नीतीश ने समस्तीपुर, पूर्णिया, सहरसा, सिवान, पूर्वी चंपारण, नालंदा, खगड़िया, औरंगाबाद, पटना और कटिहार के कोविड सेंटर की बारे में पूरी जानकारी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कुछ मरीज के परिजनों से भी बात की और वहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने होम आइसोलेशन वाले मरीजों की पूरी खबर रखने का निर्देश दिया है।  कम्युनिटी किचन के माध्यम से परिजनों को समय पर भोजन उपलब्ध कराएं। 

इस दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार उपस्थित थे, जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उप मुख्यमंत्री रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सहित अन्य मंत्री, मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण, पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल, सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार सहित संबद्ध विभागों के वरीय पदाधिकारी, जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक/ पुलिस अधीक्षक, चिकित्सक एवं अन्य चिकित्साकर्मी भी जुड़े हुए थे।

Find Us on Facebook

Trending News