BIHAR NEWS: सीएम का गृह जिला होगा आधुनिक, जल्द ही घरों में लगेंगे स्मार्ट प्रीपेड मीटर, बिजली बिल से मिलेगा छुटकारा

BIHAR NEWS: सीएम का गृह जिला होगा आधुनिक, जल्द ही घरों में लगेंगे स्मार्ट प्रीपेड मीटर, बिजली बिल से मिलेगा छुटकारा

NALANDA: बिहार शरीफ समेत जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जल्दी स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बिहारशरीफ के विद्युत कार्यालय में साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के महाप्रबंधक अरविंद कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान मीटर की खूबियों और फायदों के बारे में विस्तृत से जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि पहले फेज में बिहार शरीफ राजगीर और हिलसा में मीटर लगाए जायेगें। स्मार्ट मीटर लगने से बिजली की चोरी करना नामुमकिन होगा । उन्होंने बताया कि जिस प्रकार मोबाइल में बैलेंस खत्म होने पर ग्राहक किसी से बात नहीं कर पाते ।ठीक उसी प्रकार प्रीपेड मीटर में बैलेंस खत्म होने पर घर की बत्ती गुल हो जाएगी । हालांकि बैलेंस खत्म होने के 3 दिनों तक उन्हें बिजली मिलती रहेगी । उसके पूर्व उन्हें हर हाल में रिचार्ज कराना होगा । हालांकि उपभोक्ताओं की सुविधाओं को ध्यान में रखकर खास बात यह है कि बिजली छुट्टी के दिन या रात में नहीं कटेगी । बिजली दिन में 10 बजे से 1 बजे के बीच ही काटी जाएगी। 

इस मौके पर एसई मृत्युंजय कुमार सिंह, स्पेशल प्रोटोकोल ऑफीसर मोहम्मद ख्वाजा जमाल ,बिहारशरीफ के एगजीक्यूटिव इंजीनियर अमित कुमार, राजगीर के राजकुमार, एसडीओ राजीव रंजन ,अर्चना कुमारी के अलावे विद्युत विभाग के कई अधिकारी व कर्मी मौजूद रहे।

Find Us on Facebook

Trending News