बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: गंगा में हो रहे कटाव का कांग्रेस नेता अजीत शर्मा ने किया निरीक्षण, बोले- कटाव रोकने में सरकार विफल

BIHAR NEWS: गंगा में हो रहे कटाव का कांग्रेस नेता अजीत शर्मा ने किया निरीक्षण, बोले- कटाव रोकने में सरकार विफल

BHAGALPUR: बिहार के कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। नदी सहित सभी जलाशय अपनी क्षमता के मुताबिक भर चुके हैं और अब गंगा सहित अन्य नदियां अपना रौद्र रूप दिखाने को आमादा है। बाढ़ से पहले ही कई क्षेत्रों में भीषण कटाव की स्थिति बनी हुई है, जिससे ग्रामीण काफी चिंतित हैं। कई इलाकों में सरकार द्वारा कराए गए कटाव निरोधी कार्य दिखते हैं, मगर कई क्षेत्रों में अबतक ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जिस वजह से काफी सारी जमीन नदियां अपने साथ बहाकर ले गई हैं। इस भीषण कटाव के डर से कई लोग अपना घर छोड़कर अन्य ठिकानों पर रहने चले गए हैं।

भागलपुर के सबौर प्रखंड के रजन्दीपुर व फ़रका पंचायत में गंगा में भीषण कटाव हो रहा है। लगातार खबर दिखाने के बाद कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सह भागलपुर विधायक अजीत शर्मा ने रविवार को कटाव स्थल पहुंचकर प्रभावित इलाके का जायजा लिया। उन्होंने वहां के बाशिंदों और किसानों से बात की। लोगों ने रोषपूर्ण स्वर में बताया कि सरकार की नींद अभी खुली है। अगर पहले ही यहां कटाव रोधी कार्य करा दिए जाते तो हालात इतने बुरे नहीं होते।


वहीं अजीत शर्मा ने कटाव को लेकर बिहार सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कटाव काफी तेज हो रहा है। इस वजह से कृषि योग्य किसानों की जमीन कटकर गंगा में समा गयी है। सरकार और जिला प्रशासन इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। यहां पर सिर्फ खानापूर्ति किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पटना जाकर माननीय मुख्यमंत्री से मुलाकात कर इस पर बात करेंगे और किसानों को मुआवजा दिलवाएंगे। बता दें कि बीते 10 दिनों से रजन्दीपुर व फ़रका पंचायत में भीषण कटाव हो रहा है। सड़क टूटकर गंगा में समा गया है, कटाव हो जाने के बाद जिला प्रशासन द्वारा गंगा में जिओ बैग डाला जा रहा है।

Suggested News