बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेल यात्रियों में भी कोरोना का खौफ, दस दिन में सात सौ से अधिक लोगों ने रद्द की यात्रा, बुकिंग में 40 फीसदी की गिरावट

रेल यात्रियों में भी कोरोना का खौफ, दस दिन में सात सौ से अधिक लोगों ने रद्द की यात्रा, बुकिंग में 40 फीसदी की गिरावट

BETIYAAH : कोरोना के कहर का असर ट्रेनों पर पड़ने लगा है. नरकटियागंज से दिल्ली, महाराष्ट्र, लखनऊ, आगरा, वाराणसी आदि जगहों पर जाने वाले रेल यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट आई है. इन ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या का पड़ताल करने पर पता चलता है कि पिछले दस दिनों के अंदर करीब 7 सात सौ ऊपर यात्रियों ने टिकट कैंसिल करवाया. इन यात्रियों में अधिकतर दिल्ली, आगरा, लखनऊ, महाराष्ट्र आदि जगहों पर जाने वाले यात्री शामिल हैं. इनमे भी सर्वाधिक दिल्ली जाने वाले यात्री हैं. 

रेल रिजर्वेशन से जुड़े कर्मियों का कहना है कि प्रतिदिन 35 से 40 रिजर्व टिकट कैंसिल कराया जा रहा है. यह सिलसिला पिछले पंद्रह दिनों से जारी है. हालांकि कई रेल यात्रियों ने बताया कि उन्होंने अप्रैल के फर्स्ट वीक में ही टिकट कन्फर्म करा लिया था लेकिन कोरोना के दिल्ली में बढ़ते प्रकोप को देख टिकट कैंसिल कराना पड़ा. कोरोना का खौफ ये है कि साधारण बोगी में भी इक्का दुक्का यात्री नजर आ रहे हैं.सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन कोच के टी.टी ने बताया कि जिन ट्रेनो में कल तक पाव रखने की जगह नही होती थी अब वो पूरी की पूरी खाली जा रही है. पूरे रिजर्वेशन कोच में करीब 15 से 20 पर्सेंट रेल यात्री सफर कर रहे हैं।

आरक्षण काउंटर पर पसरा सन्नाटा

रेलवे के आरक्षण काउंटर पर सन्नाटा पसरा हुआ है. इक्का दुक्का रेल यात्री और बहुत ही जरूरी वश यात्री स्टेशन पर दिखाई दे रहे हैं.चीफ कमर्शियल क्लर्क तबरेज आलम ने बताया कि प्रतिदिन 35 से 40 टिकट कैंसिल हो रहा है, वही यात्रा रद्द करने वाले यात्रियों की संख्या भी 65 से 70 के बीच है.दिल्ली, महाराष्ट्र  आदि जाने वाली ट्रेनों में भीड़ कम हो रही हैं ट्रेनो का नियमित परिचालन हो रहा है. यात्रियों की संख्या में कमी आयी है.

Suggested News