बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई सरकार की चिंता, राज्य में सख्ती से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश

कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई सरकार की चिंता, राज्य में सख्ती से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश

PATNA :  प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने चिंता जताते हुए राज्यवासियों से कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करने के साथ-साथ टीका लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण राज्य में एक बार फिर से कोरोना पांव पसारने लगा है। पिछले तीन माह बाद एक अप्रैल को सबसे ज्यादा 662 नये केस मिले, जो निश्चित रूप से चिंता का विषय है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच का दायरा बढ़ा संक्रमितों की पहचान की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना पर नियंत्रण को लेकर अलर्ट मोड पर है और बढ़ रही संख्या पर काबू पाने के लिए आवश्यक तैयारी की जा रही है। इस स्थिति में लोगों के बीच सावधानी बरतने की जरूरत है। इसलिए राज्यवासियों से आग्रह है कि वे अनावश्यक यात्रा से बचें और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। साथ ही दो गज की दूरी को जरूरी समझ सामाजिक दूरी का पालन अवश्य करें। इसके अलावे 45 साल से अधिक उम्र के लोग अपने नजदीकी टीकाकरण केंदों पर जाकर टीके जरूर लगवाएं ।

मंगल पांडेय ने कहा कि देश के महाराष्ट्र, पंजाब और दिल्ली समेत 11 राज्यों में संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 10 दिनों में बिहार में भी मरीज बढ़े हैं और यह सिलसिला भी जारी है। उन्होंने कहा कि सभी सार्वजनिक स्थलांे के अलावे एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर रैंडम जांच करा संक्रमित पाये जाने पर समुचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है। सभी सिविल सर्जनों को संक्रमण पाये जाने वाले क्षेत्रांे में सघन कोरोना जांच करने व जांच का दायरा बढ़ाने का निर्देश दिया गया है।

Suggested News